Wednesday, April 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » निर्वाचक नामावलियों में पुनरीक्षण विशेष कैम्प 12 व 13 को

निर्वाचक नामावलियों में पुनरीक्षण विशेष कैम्प 12 व 13 को

हाथरस, जन सामना ब्यूरो। भारत निर्वाचन आयोग के अर्हता तिथि 01.01.2017 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्र की निर्वाचक नामावलियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण आगामी 15 नवम्बर तक चलेगा और 12 नवम्बर शनिवार एवं 13 नवम्बर रविवार को विशेष अभियान संचालित किया जायेगा।
जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया है कि विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत दावे एवं आपत्तियाॅ दाखिल करने की अवधि, जो 31.अक्टूबर तक थी को बढ़ाकर 15 नवम्बर तक चलाया जायेगा।
उन्होंने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा सम्प्रति चल रहे अर्हता तिथि 01.01.2017 के आधार पर विधान सभा निर्वाचन क्षेत्रों की निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अन्तर्गत दावे एवं आपत्तियाॅ दाखिल करने की बढ़ायी गयी अवधि 15 नवम्बर को अन्तर्गत दो और विषेश अभियान दिवस 12 नवम्बर एवं 13 नवम्बर की तिथियाॅ निर्धारत की गयी है। उन्होंने इस बारे में सभी मतदान केन्द्रों के क्षेत्र में व्यापक प्रचार-प्रसार करने तथा इस सम्बन्ध में सभी राजनैतिक दलों को भी सूचित करने के बारे में अधिकारियों को निर्देश दिये हैं। डीएम ने समस्त निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों, सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों तथा समस्त बीएलओ को आयोग के निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।