Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर अर्पित किए श्रद्धा सुमन

बागपतः विश्व बंधु शास्त्री। जनपद में जिलाधिकारी राजकमल यादव ने आज कलेक्ट्रेट परिसर में महात्मा गांधी की 153वीं जयंती के अवसर पर ध्वजारोहण किया। आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम की श्रंखला मे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र पर पुष्पांजलि माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।
उन्होंने गांधी व शास्त्री जयंती के अवसर पर जनपदवासियों को हार्दिक बधाई दी।
जिलाधिकारी ने कहा सत्याग्रह तथा सविनय अवज्ञा आंदोलन के माध्यम से उन्होंने समाज के सभी वर्गों में आजादी की लौ प्रज्ज्वलित की। उन्होंने कहा गांधी जी ने सत्य और अहिंसा का जो मार्ग दिखाया है वह देश में ही नहीं विश्व प्रसिद्ध है और इससे हमारे देश भारत का गौरव आगे बढ़ रहा है।
अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान ने कहा कि यह दिन हम सब को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्शों सिद्धांतों व उनके सद् विचारों को अपनाने के साथ ही उनके पद चिन्हों पर चलने का अवसर प्रदान करता है।उन्होंने कहा शास्त्री जी स्वतंत्रता आंदोलन में गांधीवादी विचारधारा के अनुसरण करते हुए देश की सेवा की और आजादी के बाद भी अपनी निष्ठा और सच्चाई में कभी कमी नहीं आने दी उन्होंने कहा कि शास्त्री जी भारतीय राजनीति में बेहद सादगी पसंद और ईमानदार व्यक्तित्व के स्वामी थे। उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धांजलि होगी कि हम उनके बताए रास्ते का अनुसरण करें। संचालन जिला सूचना विज्ञान अधिकारी भास्कर पांडे ने किया। इस अवसर पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी शामिल रहे।