Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महात्मा गांधी हरेक भारतीय के लिए आदर्श हैं: अभय कुमार समैयार

महात्मा गांधी हरेक भारतीय के लिए आदर्श हैं: अभय कुमार समैयार

⇒परियोजना प्रमुख ने राष्ट्रपिता और लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि, आयोजित हुए कार्यक्रम
पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर परियोजना प्रमुख अभय कुमार समैयार व प्रियदर्शनी लेडीज क्लब की अध्यक्ष मनीषा समैयार ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही लाल बहादुर शास्त्री के चित्र पर भी पुष्पांजलि अर्पित की गई।
इस अवसर पर परियोजना प्रमुख समैयार ने कहा कि महात्मा गांधी ने अपना पूरा जीवन राष्ट्र को समर्पित कर दिया और अपने हरेक कार्य के माध्यम से देश को बेहतर बनाने में लगातार योगदान दिया। महात्मा गांधी हरेक भारतीय के लिए आदर्श हैं। ऐसे महापुरुष की जयंती पर हमें यह संकल्प लेना चाहिए कि हम भी राष्ट्रहित में अपने कार्यों को समर्पित करेंगे। यह संकल्प ही राष्ट्र की ओर से राष्ट्रपिता को सच्ची श्रद्धांजलि सिद्ध होगा।विद्युत मंत्रालय के निर्देशानुसार इस अवसर पर फिट इंडिया फ्रीडम रन 3.0 के अंतर्गत प्लॉग रन का भी आयोजन किया गया। जिसका नेतृत्व परियोजना के मुख्य महाप्रबंधक सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने किया। इसका उद्देश्य महात्मा गांधी के स्वच्छ भारत मिशन को दृढ़ता प्रदान करना रहा। प्लॉग रन के दौरान सभी कर्मचारियों और ऊर्जा विहार के निवासियों ने स्वच्छता में योगदान देते हुए श्रमदान किया।
इस अवसर पर महाप्रबंधक (अनुरक्षण) ए के त्रिपाठी, महाप्रबंधक (ईंधन प्रबंधन) के डी यादव, महाप्रबंधक (सुरक्षा अकादमी) ए के डैंग, महाप्रबंधक (प्रचालन) राजेश कुमार, महाप्रबंधक (प्रोजेक्ट) एस के मंडल, मानव संसाधन विभागाध्यक्ष वंदना चतुर्वेदी समेत अन्य वरिष्ठ अधिकारी व ऊर्जा विहार निवासी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे और कार्यक्रम को सफल बनाया।