Wednesday, May 15, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्रीराम राज्याभिषेक के साथ सम्पन्न हुई रामलीला

श्रीराम राज्याभिषेक के साथ सम्पन्न हुई रामलीला

फतेहपुर। किशनपुर कस्बे की चल रही रामलीला में श्रीराम राज्याभिषेक हुआ जिसके बाद से श्री रामलीला कमेटी के द्वारा आयोजित हो रही रामलीला का समापन हो गया। अब इसके बाद रामलीला की सहयोगी श्रीरामगढी और हनुमानगढ़ी के द्वारा नाटक और स्वाग का मंचन कराया जाएगा। इसी कड़ी में श्री रामगढ़ी के द्वारा इच्छाधारी नागिन उर्फ तिलिस्मी खजाना उसके बाद हनुमानगढ़ी के द्वारा अर्जुन वध और फिर रामगढ़ी के द्वारा नदिया के पार और बलिहार की होली का मंचन किया जाएगा।
मंचन में प्रयागराज से महिला कलाकारों को नागिन के मुख्य अभिनय के लिए बुलाया गया है।
श्री रामलीला कमेटी अध्यक्ष उत्तम सिंह ने बताया कि रामलीला कमेटी के द्वारा दोनों कमेटियों का पूर्ण रूप से सहयोग किया जाता है और यह दोनों गढ़ी रामलीला की जान है। इनसे रामलीला को बहुत सहयोग मिलता है चाहे वह जुलूस हो नाटक का मंचन या स्वाग हो पूर्ण रूप से दोनों का सहयोग मिलता है।
श्रीराम राज्याभिषेक राम जानकी मंदिर में हुआ। जहां भगवान के राज्याभिषेक के बाद भंडारे आयोजन और प्रसाद वितरण का भी किया गया। अध्यक्ष ने बताया कि अबकी बार काफी कुछ अच्छा करने का प्रयास था लेकिन प्रभु की इच्छा के आगे किसकी चलती है। बरसात के कारण किसी तरह लोगों के सहयोग से रामलीला कराई गई लेकिन मन में काफी कुछ मलाल बचा हुआ है। अगर श्री फाल्गुन गिरी बाबा का आशीर्वाद आने वाले साल में मिला तो जो कसक बची हुई है। उसको पूर्ण करने की कोशिश की जाएगी। साथ ही उन्होंने सभी कार्यकर्ता डायरेक्टर राजेंद्र शुक्ला उर्फ राजन बाबा, रमेश बाबा, सुज्जू अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, राजा अग्रवाल, आशीष अग्रवाल, अवनीश अग्रवाल, भीम गुप्ता, सुभाष गुप्ता, रामबाबू जयसवाल, सहित अपनी मित्र मंडली को भी धन्यवाद ज्ञापित किया।