Tuesday, April 30, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महाठग ने फिर फोड़ दिया लेटर बम

महाठग ने फिर फोड़ दिया लेटर बम

⇒दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल पर सुकेश चंद्रशेखर ने लगाया सनसनीखेज आरोप
राजीव रंजन नाग : नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने एक और ‘लेटरबम’ फोड़ दिया है। इस बार उसके निशाने पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं। उसने अपने इस लेटर में कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने सीएम पर 50 करोड़ रुपये लेने का आरोप लगाया है। साथ ही राज्यसभा की सीट ऑफर करने का भी दावा किया है।
सुकेश ने दावा किया कि ‘अरविंद केजरीवाल और सत्येंद्र जैन 2016 में हयात होटल और भीकाजी कामा प्लेस में उसकी डिनर पार्टी में शामिल हुए थे।’ सुकेश ने यह भी बताया कि ‘केजरीवाल के आदेश पर मंत्री कैलाश गहलोत के फार्महाउस पर जैन को 50 करोड़ रुपये दिए। सुकेश ने यह भी दावा किया कि अरविंद केजरीवाल बेंगलुरु के पूर्व पुलिस कमिश्नर भास्कर राव को आम आदमी पार्टी में शामिल होने के लिए मनाने को कहा। साथ ही सत्येंद्र जैन ने मुझे तमिलनाडु में कुछ विधायकों और अभिनेताओं को पार्टी में शामिल होने के लिए मनाने को भी कहा।
सुकेश ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि केजरीवाल ने ट्वीट करके मुझे महाठग बोला तो मैं बताता हूं कि अगर आपके हिसाब से मैं महाठग हूं तो आपने मुझसे 50 करोड़ रुपये क्यों लिए और मुझे राज्यसभा की सीट क्यों ऑफर की, तो क्या ये आपको महाठग नहीं बनाता? सुकेश ने लिखा कि सीएम ने उससे 30 और लोगों को लाने के लिए 500 करोड़ रुपये जुटाने के लिए कहा था, जिससे आम आदमी पार्टी कर्नाटक और तमिलनाडु में खुद को मजबूत कर सके। सुकेश ने लिखा कि आपने सतेंद्र जैन के साथ मिलकर मेरी डिनर पार्टी क्यों अटेंड की और वहीं पर आपके निर्देश पर 50 करोड़ की डील हुई और असोला के एक फार्महाउस पर सतेंद्र जैन और कैलाश गहलोत को दिए।
सुकेश ने इससे पहले आप नेता और दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन पर गंभीर आरोप लगाए थे। उसने कहा था कि जेल में मुझे सुरक्षित बनाये रखने के लिए सत्येंद्र जैन को श्प्रोटेक्शन मनीश् के तौर पर 10 करोड़ रुपये दिए थे। सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना को चिट्ठी में कहा था कि वह जैन को 2015 से जानता है। इन आरोपों के बाद आप आदमी पार्टी मुश्कल की स्थिति में आ खड़ी हुई है।इस मामले के सामने आने के बाद सौरभ भारद्वाज ने कहा कि बीजेपी गुजरात और दिल्ली निगम चुनावों को लेकर जिस तरह घबराई हुई है उनकी छटपटाहट इस तरह से नज़र आ रही है कि बीजेपी के बड़े नेताओं को सुकेश जैसे महाठग का इस्तेमाल करना पड़ रहा है। सुकेश चंद्रशेखर अब भाजपा के स्टार कैम्पेनर हो गए हैं।
सुकेश चंद्रशेखर ने आम आदमी पार्टी के जेल में बंद नेता सत्येंद्र जैन पर धमकी देने का आरोप लगाते हुए एक और सार्वजनिक पत्र लिखा है। दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप बॉस अरविंद केजरीवाल ने पत्र के बारे में रिपोर्ट आने के बाद आज कहा, ‘सभी अपराधी और चोर, डकैत और ठग, सभी भाजपा में शामिल हो गए।’ मैं अब सुन रहा हूं कि अगले कुछ हफ्तों में सुकेश चंद्रशेखर नाम का एक अपराधी बीजेपी में शामिल हो जाएगा।
उधर, भाजपा ने कहा है कि आप का चंद्रशेखर के हालिया पत्रों में विशेष रूप से श्री जैन के साथ उनके कथित सौदों के बारे में ‘खुलासा’ हो गया है, जो मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों में मई से जेल में है। पत्र में सुकेश चंद्रशेखर ने दावा किया है, ‘मैं 2015 से सत्येंद्र जैन को जानता हूं…आप को 50 करोड़ रुपए से अधिक का योगदान दिया है।’ उन्होंने कहा पैसे के बदले जैन ने उन्हें राज्यसभा सीट की पेशकश की थी।
‘श्रीमान केजरीवाल, मैं आपके अनुसार देश का ‘सबसे बड़ा ठग’ हूं। फिर आपने मुझसे 50 करोड़ रुपये क्यों लिए और मुझे राज्यसभा की सीट देने की पेशकश क्यों की ? वह आपको क्या बनाता है-‘महाठग?’
भाजपा ने भी, श्री केजरीवाल को ‘महाठग’ कहा था, क्योंकि सुकेश चंद्रशेखर ने पहले उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया था कि उन्होंने सत्येंद्र जैन को, जो मंत्री बने हुए हैं, को ‘सुरक्षा धन’ के रूप में भुगतान किया।
इस बीच, दिल्ली की एक अदालत में सुकेश चंद्रशेखर को जमानत देने से इनकार कर दिया। 200 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की मंडोली जेल में बंद, सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया है कि श्री जैन, जो उस समय जेल विभाग के मंत्री थे, वह तिहाड़ जेल में उनसे मिलने गए थे। जैन ने उनसे पूछा कि क्या उन्होंने आप में अपने योगदान के बारे में जांच अधिकारियों को कुछ बताया है।
सुकेश ने जेल महानिदेशक (कारागार) संदीप गोयल को 12.5 करोड़ रुपये का भुगतान करने का भी दावा किया था, जिन्हें कल उस पद से हटा दिया गया। दिल्ली में पुलिस पर केंद्र सरकार का नियंत्रण है। श्री केजरीवाल ने अहमदाबाद के एक एनडीटीवी टाउनहॉल में भी इस स्थानांतरण का उल्लेख कियाः ‘वे किसी को भी हटा सकते हैं, कोई भी अधिकारी जो वे चाहते हैं क्योंकि उनके पास सारी शक्ति है।’
‘आप’ के कई नेताओं ने आज इस आरोप को दोहराया कि पत्रों के पीछे भाजपा का हाथ है क्योंकि वह गुजरात में विधानसभा चुनावों और दिल्ली में नगर निकाय चुनावों से पहले ‘दहशत में’ है, जिसमें ‘वह हार का अनुमान लगा रही है।’ आप प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा, ‘सुकेश चंद्रशेखर बीजेपी के स्टार प्रचारक बन गए हैं और पार्टी ये चुनाव एक ठग के समर्थन से लड़ रही है।