Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » गुरुजनों का स्नेह पाकर अभिभूत हूं: पवन कुमार गुप्ता

गुरुजनों का स्नेह पाकर अभिभूत हूं: पवन कुमार गुप्ता

ऊंचाहार, रायबरेली। आने वाले कल में बच्चे देश का भविष्य हैं। लेकिन बच्चों के कल को संवारने के लिए एक शिक्षक की जरूरत होती है और शिक्षक ही ऐसा गुरु है जो कि देश के नव निर्माण में बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर उन्हें काबिल बना सकता है। एनटीपीसी ऊंचाहार के आवासीय परिसर में विद्या भारती की संस्था द्वारा संचालित सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय बच्चों को अच्छी शिक्षा एवं अच्छे संस्कार देने के लिए पूर्णतया प्रतिब( है, कोशिश और लगन के साथ सभी छात्र यहां उत्तम शिक्षा प्राप्त करते हैं। प्रधानाचार्य बालकृष्ण सिंह के कुशल संचालन और नेतृत्व में इस विद्यालय के हर छात्र छात्राओं में अनुशासन की झलक देखी जा सकती है।
गौरतलब है कि एनटीपीसी आवासीय परिसर में संचालित सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय के गुरुजनों का कठिन परिश्रम से ही विद्यालय में पढ़ने वाले बच्चों का उज्जवल भविष्य बनता है। यहां के बच्चे अच्छी शिक्षा के साथ-साथ अपने अंदर अच्छे संस्कारों को भी ग्रहण करते हैं। इसका श्रेय यहां के हर एक शिक्षक को जाता है। जन सामना संवाददाता पवन कुमार गुप्ता ने बताया कि इसी विद्यालय में मेरी भी शिक्षा पूर्ण हुई थी और विद्यालय का हर शिक्षक मेरे लिए आज भी गुरु ही है। जिनसे गाहे बगाहे मुझे कुछ न कुछ सीखने को मिल ही जाता है।
बताया कि आज एक आवश्यक कार्य हेतु विद्यालय में जाने अवसर मिला और फिर गुरुजनों का अपार स्नेह प्राप्त हुआ। सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य बालकृष्ण सिंह जी एवं हिंदी प्रवक्ता और मीडिया प्रभारी दुर्गेश चंद्र पांडेय जी ने अपने शिष्य और एक पत्रकार के रूप में मुझे जो आशीर्वाद और स्नेह दिया, उससे मैं अभिभूत हुआ। विद्यालय के प्रधानाचार्य बालकृष्ण सिंह जी ने मुझे अंग वस्त्र ओढ़ाकर, मेरा जो गौरव बढ़ाया है, उससे आज मैं गौरवान्वित/ प्रफुल्लित हूं और विद्यालय के सभी गुरुजनों का आभारी भी हूं।