Sunday, May 12, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिना फिटनेस के नही हो स्कूल वाहन का संचालनः जिलाधिकारी

बिना फिटनेस के नही हो स्कूल वाहन का संचालनः जिलाधिकारी

बागपतः विश्व बंधु शास्त्री। जिलाधिकारी राज कमल यादव ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में अधिकारियों, स्कूल संचालकों, प्रधानाचार्य के साथ जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक की। उन्होंने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए कि बिना फिटनेस के कोई भी स्कूल वाहन सड़क पर न उतरे।
उन्होंने समस्त स्कूल संचालकों को निर्देश देते हुए कहा यातायात नियमों का पालन किया जाए। सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी एके राजपूत ने बताया जनपद में 431 स्कूल वाहन पंजीकृत है, जिनमें 141 वाहन बिना फिटनेस के संचालित हैं। सभी को अपने वाहन की फिटनेस कराए जाने के निर्देश स्कूल संचालकों को दिए। उन्होंने कहा, विद्यालय में विद्यालय प्रबंधक सुरक्षा समिति की बैठक वर्ष में चार बार होनी चाहिए। सभी विद्यालयों में कमेटी का गठन हो।
जिलाधिकारी ने समस्त स्कूल संचालकों को निर्देश दिए कि बढ़ती सर्दी के दृष्टिगत कोई भी विद्यालय जनपद में 9 बजे से पहले ना खोला जाए, अगर ऐसी किसी विद्यालय की सूचना मिलती है तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।जिलाधिकारी ने समस्त स्कूल संचालकों को निर्देशित किया कि शिक्षा के साथ अपने विद्यालयों में अन्य एक्टिविटी भी संचालित कराएं जिससे कि एक नया माहौल क्रिएट हो और बच्चों को हर क्षेत्र में एक्टिव किया जाए। बड़े स्कूल छोटे स्कूलों को गाइड करें। विद्यालय चलाने के साथ-साथ सामाजिक दायित्व का भी निर्वहन भी जरूरी है।
जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिए कि बिना फिटनेस, लाइसेंस, चरित्र सत्यापन के कोई भी वाहन नहीं चलना चाहिए। उन्होंने कहा सड़क पर बिना लाइसेंस व फिटनेस के एक भी वाहन नहीं दिखना चाहिए। वाहनों के आने-जाने की पर्याप्त सुविधा होगी तो दुर्घटना नहीं होगी।
इस अवसर पर जिला विद्यालय निरीक्षक रविंद्र सिंह सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी अनिल भारती, अधिशासी अभियंता पीडब्ल्यूडी अतुल कुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।