Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों की समीक्षा की

जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों की समीक्षा की

बांदा। जिलाधिकारी दीपा रंजन की अध्यक्षता में कैंप कार्यालय में अटल आवासीय विद्यालय के निर्माण कार्यों की समीक्षा की। अटल आवास विद्यालय निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्माण कार्य की प्रगति संतोषजनक ना पाए जाने पर जिलाधिकारी ने कार्यदाई संस्था जी एस एक्सप्रेस प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी को निर्माण कार्य में तेजी लाते हुए तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य को मार्च 2023 तक शतप्रतिशत रूप से पूर्ण करने के कड़े निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अटल आवासीय विद्यालय को गुणवत्ता के साथ निर्धारित समय अवधि के अंतर्गत निर्माण कार्य को पूर्ण कराया जाए अन्यथा संबंधित कार्यदाई संस्था के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने सहायक श्रम आयुक्त को निर्देश दिए कि वह निर्माण कार्यों की प्रगति का समय-समय पर स्थलीय निरीक्षण करें। बैठक में जिलाधिकारी ने टाइप 2, टाइप 3 के आवास निर्माण कार्य तथा एकेडमिक भवन एवं सबस्टेशन के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा करते हुए, अवशेष बचे 30 प्रतिशत के निर्माण कार्य को तेज गति से पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने बाउंड्री वाल का कार्य तथा सब स्टेशन के कार्य को तेज गति के साथ पूर्ण कराए जाने एवं सिविल लाइन के कार्य को जल निगम के अधिकारी के साथ निरीक्षण कर निर्माण कार्य को पूर्ण कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने अटल आवास योजना में पेयजल की आपूर्ति हेतु ट्यूबवेल लगाकर पानी की व्यवस्था एवं ट्रांसफार्मर आदि की व्यवस्था कराए जाने के संबंध में निर्देश दिए।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी वेद प्रकाश मौर्य अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग से संबंधित विभाग के अधिकारी गण उपस्थित रहे।