Monday, May 13, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बागपत में अमूल दूध डेयरी करेगी 800 करोड़ का निवेश

बागपत में अमूल दूध डेयरी करेगी 800 करोड़ का निवेश

विश्व बंधु शास्त्रीः बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत में जनपद स्तरीय एक दिवसीय इन्वेस्टर सम्मिट बागपत का आयोजन किया गया। बतौर मुख्य अतिथि सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने आयोजन का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि बागपत जनपद नए यूपी का ग्रोथ इंजन बनेगा।
जिलाधिकारी राजकमल यादव ने बताया कि बागपत इन्वेस्टर सम्मिट में 7000 करोड़ का निवेश किया जाएगा जिसमें निवेशकों ने एमओयू साइन किया है। इसके साथ ही बागपत में गुजरात की अमूल डेयरी 800 करोड़ का निवेश करेगी। इससे किसानों की आय बढ़ेगी और रोजगार के अवसर खुलेंगे। उन्होंने बताया, अमूल प्लांट से जनपद के करीब 600 लोगों से अधिक को रोजगार प्राप्त होगा। सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा बागपत बेमिसाल बागपत बन रहा है, जिसमें 5 राष्ट्रीय राजमार्ग और दो समांतर राष्ट्रीय राजमार्ग बागपत जनपद से होकर गुजरते हैं। बागपत विकास के क्षेत्र में निरंतर तीव्र गति से आगे बढ़ रहा है। जनपद की कानून व्यवस्था में पूर्ण रूप से सुधार हुआ है और यहां पर व्यापार करने के लिए कनेक्टिविटी बेहतर हुई है। बागपत जनपद में 24 घंटे बिजली दी जा रही है। जिला प्रशासन व्यापारियों के सम्मान व निवेशकों के उत्थान के लिए और जनपद में रोजगार के लिए प्रशासन अनवरत रूप से कार्य कर रहा है।सांसद ने कहा बागपत की धरा ऐतिहासिक धरा है, जहां पर भगवान श्रीकृष्ण का बचपन गुजरा है, उनकी लीलाएं देखी गई हैं, पांडवों ने भी बागपत मांगा था, बागपत क्रांतिकारियों की धरा रही है। यह खिलाड़ियों व वीरों की धरा है। राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली के समीप बागपत जनपद निवेशकों के लिए सबसे ज्यादा उपयुक्त सिद्ध होगा।
सांसद ने जिलाधिकारी राजकमल यादव व पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन की कार्यप्रणाली की भूरी भूरी प्रशंसा की। उन्होंने कहा जब से इन दो अधिकारियों की जोड़ी जनपद में कार्य कर रही है बागपत तीव्र गति से विकास की ओर आगे बढ़ रहा है। राज्यमंत्री केपी मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश निरंतर प्रगतिशील हो रहा है और हर क्षेत्र में नंबर वन आ रहा है जिसमें कानून व्यवस्था सुदृढ़ हुई है और निवेशकों को सुरक्षित माहौल मिल रहा है। प्रशासन उन्हें सहयोग देने के लिए तत्पर है।
जिलाधिकारी राजकमल यादव ने कहा बागपत में एक दिवसीय इन्वेस्टर सम्मिट में उद्यमियों ने भारी उत्साह दिखाया है। सात हजार करोड़ निवेश करने के लिए अनुबंध किया गया है। उन्होंने उद्यमियों का बागपत में स्वागत किया और कहा बागपत में जो लोग निवेश कर रहे हैं उनका ध्यान रखा जाएगा। उन्हें किसी भी तरह की निवेश संबंधित किसी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। बागपत में निवेश होने से युवाओं को रोजगार उपलब्ध होंगे। इन्वेस्टर की हर संभव मदद करने के लिए जिला प्रशासन तत्पर रहेगा।
पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने कहा उद्यमियों को कानून व्यवस्था संबंधित किसी तरह की समस्या नहीं होने दी जाएगी। औद्योगिक क्षेत्रों का विशेष ध्यान रखा जाएगा और उद्यमियों का सम्मान किया जाएगा। उन्होंने भरोसा दिलाया कि वे आगे आकर बागपत में अपने उद्योग स्थापित करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रतिपाल चौहान, मुख्य विकास अधिकारी एमएल ब्यास, समस्त एसडीएम, जीएम डीआईसी अर्चना तिवारी सहित संबंधित अधिकारी, निवेशक उद्यमी उपस्थित रहे।