Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सिफ्सा गवर्निंग बाडी की बैठक प्रत्येक तीन माह में अवश्य आयोजित कराई जायेः मुख्य सचिव

सिफ्सा गवर्निंग बाडी की बैठक प्रत्येक तीन माह में अवश्य आयोजित कराई जायेः मुख्य सचिव

portal head web news2सिफ्सा द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों का आम जनता केे मध्य हो रहे प्रभाव का समय-समय पर आंकलन एवं सर्वेक्षण अवश्य कराया जायेः राजीव कुमार
‘‘मेरी सेहत मेरा निर्णय’’ के कार्यक्रम का विस्तार करते हुये प्रत्येक जनपद के 10 काॅलेज के स्थान पर अधिक काॅलेजों में आयोजित कराया जायेः मुख्य सचिव
लखनऊ, पंकज सक्सेना। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव राजीव कुमार ने निर्देश दिये कि सिफ्सा गवर्निंग बाडी की बैठक निर्धारित समय-सारिणी के अनुसार प्रत्येक तीन माह में अवश्य आयोजित कराई जाये। उन्होंने यह भी कहा कि आगामी बैठक में सिफ्सा द्वारा किये जा रहे कार्यों में से पांच उत्तम कार्यों का प्रस्तुतिकरण किया जाये और उन कार्यक्रमों के विस्तार और कैसे कराकर आम जनता को और अधिक बेहतर सुविधायें उपलब्ध कराने हेतु बेहतर रूप से चर्चा की जाये। ऐसे जनहित एवं उपयोगी कार्यक्रमों को वृहद स्तर पर प्रदेश में लागू किये जाने हेतु गंभीरता से विचार किया जाये।
मुख्य सचिव आज शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष के सभागार में सिफ्सा की 30वीं गवर्निंग बाडी की बैठक कर वर्ष 2016-17 में किये गये कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सिफ्सा द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों हेतु वर्ष 2017 के लिये प्रस्तुत 76 करोड़ 54 लाख 51 हजार की धनराशि का बजट का पारित किया गया।
श्री राजीव कुमार ने कहा कि सिफ्सा द्वारा चलाये जा रहे कार्यक्रमों का आम जनता केे मध्य हो रहे प्रभाव का समय-समय पर आंकलन एवं सर्वेक्षण अवश्य कराया जाये। उन्होंने क्लीनिकल परिवार नियोजन प्रशिक्षणों को अधिक से अधिक कराने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कहा कि ‘‘ मेरी सेहत मेरा निर्णय’’ के कार्यक्रम का विस्तार करते हुये प्रत्येक जनपद के 10 काॅलेज के स्थान पर अधिक काॅलेजों में आयोजित कराया जाये। उन्होंने हौसला साझेदारी कार्यक्रम का और अधिक प्रचार-प्रसार कराते हुये अधिक से अधिक परिवार नियोजन के लाभार्थियों की संख्या को बढ़ाये जाने की आवश्यकता पर बल देते हुये निर्देश दिये कि आम जनता में जागरूकता लाने हेतु सार्थक प्रयास सुनिश्चित किये जायें।
बैठक में प्रमुख सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य प्रशान्त त्रिवेदी, मिशन निदेशक, आलोक कुमार, सचिव वित्त एम0पी0 अग्रवाल सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण उपस्थित थे।