Saturday, May 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का किया अनावरण

पुलिस ने ब्लाइंड मर्डर का किया अनावरण

पवन कुमार गुप्ता; रायबरेली। पुलिस ने बताया कि बीती 05 फरवरी को ग्राम गुमावां के चौकीदार द्वारा थाना शिवगढ़ पर सूचना दी गई कि नहर के किनारे सरसों के खेत में अज्ञात व्यक्ति का शव (उम्र करीब 28 वर्ष) पड़ा है। इस सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष शिवगढ़, फोरेंसिक टीम व उच्चाधिकारी द्वारा मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया गया तथा साक्ष्य संकलन करते हुए शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा की कार्यवाही करते हुए, शव को मृत्यु का सही कारण जानने के लिए पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सिर में गोली लगने से मृत्यु होना पाया गया। इस संबंध में थाना शिवगढ़ पर मुकदमा भी पंजीकृत किया गया था। शव की शिनाख्त हेतु रायबरेली पुलिस द्वारा सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्मस पर साथ ही पम्पलेट्स, स्टीकर आदि को विभिन्न जनपदों के थानों, बस, टैम्पो, रेलवे स्टेशन, बस अड्डों व अन्य सार्वजनिक स्थानों पर प्रसारित किया गया तथा एससीआरबी से उम्र करीब 20-30 वर्ष के गुमशुदा व्यक्तियों की सूची निकालकर उनके परिजनों से भी वार्ता की गयी। जिसके परिणामस्वरुप मृतक की पहचान सागर राणा पुत्र यशपाल सिंह निवासी सुग्गा थाना तरावली जनपद करनाल हरियाणा के रुप में परिजनों द्वारा की गयी। इसी बीच थाना शिवगढ़ पुलिस टीम द्वारा साक्ष्य संकलन एवं विवेचनात्मक कार्यवाही के क्रम में घटना का अनावरण करते हुये मुखबिर से एक सूचना मिली जिस पर अभियुक्त विजय सिंह पुत्र इकबाल सिंह निवासी ग्राम नटकुर थाना बिजनौर जनपद लखनऊ को घटना में प्रयुक्त सफारी कार, अवैध पिस्टल व 01 अदद जिंदा कारतूस 32 बोर के साथ सुभाष नगर थाना बिजनौर लखनऊ से पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया। पलिस ने बताया कि अभियुक्त के विरूद्ध विधिक कार्यवाही करते हुये न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।
पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने उपर्युक्त घटनाक्रम का खुलासा करते हुए बताया कि अवैध संबंध को लेकर यह पूरा घटनाक्रम हुआ है। इसके साथ ही पुलिस द्वारा पूछतांछ करने पर अभियुक्त द्वारा बताया गया कि अभियुक्त, विजय सिंह के साथ रहकर मृतक सागर लखनऊ में प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था। इसी दौरान मृतक के अवैध सम्बन्ध अभियुक्त की पत्नी से हो गये थे। अभियुक्त की पत्नी से अक्सर मृतक द्वारा वीडियो वाय़रल करने की धमकी देकर 10-10 हजार रुपये भी लिये गये। जब मृतक द्वारा अभियुक्त की पत्नी से 03 लाख रुपये की मांग की और न देने पर उसका अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी गयी तब अभियुक्त की पत्नी ने पूरी जानकारी अपने पति को दी। इसी विवाद के चलते अभियुक्त द्वारा अपने साथी अजय सिंह पुत्र विजेन्द्र सिंह निवासी नटकुर थाना बिजनौर जनपद लखनऊ के साथ मिलकर मृतक को अपनी सफारी गाड़ी से घूमने के बहाने से लाकर सिर में पिस्टल से गोली मारकर हत्या करके शव को थाना शिवगढ़ क्षेत्र में फेंक दिया गया था। मामले में शिवगढ़ पुलिस टीम ने अभियुक्त की गिरफ्तारी की और अभियुक्त का एक साथी अजय सिंह पुत्र विजेन्द्र सिंह निवासी नटकुर थाना बिजनौर जनपद लखनऊ अब भी वांछित है।
अभियुक्त को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थानाध्यक्ष अरुणेश कुमार गुप्ता, उप-निरीक्षक विनोद सिंह परिहार, उप-निरीक्षक पंचमलाल, आरक्षी सुधीर कुमार, आरक्षी सचिन कुमार, आरक्षी चालक सोनू शर्मा थाना शिवगढ़ रायबरेली से मौजूद रहे।