Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पीड़िता ने दबंग व शातिर लोगों से बताया जानमाल का खतरा

पीड़िता ने दबंग व शातिर लोगों से बताया जानमाल का खतरा

कानपुर। कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटित कालोनी के आवंटी के परिजनों पर क्रेता ने गम्भीर आरोप लगाये और बेचे गये मकान को धोखाधड़ी कर हड़पने का षडयन्त्र रचने का आरोप लगाते हुए जानमाल के लिये खतरा बताया है। कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा आवंटित की गई कालोनी के आवंटी के द्वारा नोटरी अभिलेखों के आधार पर रह रहे लोगों ने मूल आवंटी की पत्नी, उसके परिजनों से अपनी जानमाल के प्रति खतरा होने की बात कही है। पीड़िता ने बताया कि उसे आये दिन अपरिचतों से धमकी मिल रही है और उसके साथ कुछ भी अनहोनी हो सकती है।
मामला गुजैनी थाना क्षेत्र के जरौली फेस-2 का है। यहां पर एक भवन संख्या 43/एल आई जी का आवंटन कृष्ण बहादुर सिंह के पक्ष में किया गया था, जिसको नोटरी के माध्यम से जमुना प्रसाद शर्मा ने मूल आवंटी से वर्ष 2002 में क्रय कर लिया था और मूल आवंटी ने उक्त मकान से सम्बन्धित सभी मूल प्रपत्र खरीददार जमुनाप्रसाद शर्मा को दे दिये थे चूंकि जमुना प्रसाद की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी इस लिये वो समय पर उक्त मकान की बकाया धनराशि भी जमा नहीं कर पाये थे।
जमुना प्रसाद शर्मा की नातिन मीनाक्षी शर्मा ने ‘जन सामना’ को बताया कि उन्होंने वर्ष 2016 में उक्त मकान की रजिस्ट्री करवाने के उद्देश्य से कानपुर विकास प्राधिकरण से बकाया धनराशि की जानकारी चाही तो इसी दौरान कानपुर विकास प्राधिकरण द्वारा बकाया धनराशि सम्बन्धी पत्र, मूल आवंटी के पते पर भेज दिया गया। बस यहीं से मूल आवंटी के भतीजे इन्द्र कुमार सिंह ने मकान हड़प लेने की योजना बना ली है। अब वह दबंग दलालों के साथ मिलीभगत कर मकान हड़प लेना चाहता है। मीनाक्षी ने बताया वह मूल आवंटी के द्वारा किये गये करार व लिखित अभिलेखों के आधार पर मकान में वैध रूप से रह रही है और मकान उसी के बाबा ने बनवाया है।मीनाक्षी ने बताया कि मूल आवंटी के भतीजे इन्द्र कुमार सिंह की नियति खराब हो चुकी है और उसने दबंग दलालों के माध्यम से मकान हड़पने की योजना बना डाली है। मीनाक्षी ने आशंका व्यक्त की है कि मकान हड़पने के लियेे इन्द्र कुमार सिंह दबंग दलालों के साथ मिलकर उसकी हत्या तक करवा सकता है। मीनाक्षी ने यह भी बताया अनेक अपरिचित लोग उसके मकान पर आया करते हैं और मकान खरीद लेने की बात कहकर धमका रहे हैं, वो यह धमकी दे रहे हैं कि मकान छोड़ दो नहीं तो जान से हाँथ धो बैठोगी मेरा कुछ नहीं बिगड़ेगा क्योंकि मेरी ‘ऊपर तक सेटिंग है और पैसा हर जगह बोलता है’।