Thursday, May 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » लापरवाहीः कहीं आग, कहीं पानी ने निकाले किसानों के आंसू

लापरवाहीः कहीं आग, कहीं पानी ने निकाले किसानों के आंसू

मथुरा। नौहझील क्षेत्र में आग की चपेट में आकर 10 बीघा गैहूं की फसल नष्ट हो गई। वहीं पैंठा अडींग मार्ग पर करीब सै बीघा जमीन में पानी भर गया। यहां किसी खेत में भूसा तो किसी में गेहूं पडा हुआ था।
नौहझील क्षेत्र की ग्राम पंचायत पालखेड़ा के गांव गढ़ी रायकरन में अज्ञात कारणों से गेहूं की खड़ी फसल में आग लग गई। ग्राम पंचायत प्रधान केदारी सिंह ने बताया कि गांव गढ़ी रायकरन निवासी किसान किशन फौजदार, गिरधारी फौजदार, निरंजन फौजदार व मानसिंह फौजदार की लगभग तीस बीघा जमीन है, जिसमें गेहूं की फसल थी। जिसमें अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने से लगभग दस बीघा गेहूं की फसल व उसके समीप रखा करीब दो सौ मन भूसा जलकर राख हो गया। सूचना दमकल में दी गई, दमकल ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। किसानों ने जिलाधिकारी से मदद की मांग की है।
दूसरी ओर गोवर्धन ब्लॉक खण्ड के अडीग पैठा मार्ग पर शुक्रवार की सुबह किसानों की सौ बीघा करीब जमीन जलमग्न हो गई। किसानों का खेतों में पड़ा हुआ भूसा और गेहूं पानी में नुकसान हुआ है। पीड़ित किसानों ने सिंचाई विभाग के जेई और ठेकेदार पर लापरवाही का आरोप लगाया। अडीग पैठा मार्ग पर सिंचाई विभाग द्वारा पुलिया के निर्माण कराया जा रहा है। जिसको लेकर सिंचाई विभाग द्वारा पुलिया से पहले आड़ लगाकर पानी का रुकाव कर दिया गया। गुरुवार की बीती रात बम्बा का पानी आ जाने से पुलिया के सहारे किसानों के खेतों में पानी भर गया।