Saturday, May 18, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जिलाधिकारी ने निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना की व्यवस्था का लिया जायजा

जिलाधिकारी ने निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना की व्यवस्था का लिया जायजा

कानपुर। जिलाधिकरी / जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी0 ने कल होने वाली नगरीय निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना के सम्बन्ध में नौबस्ता गल्ला मंडी का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता प्रबंध रखने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि परिसर में बिना पास के किसी को भी प्रवेश न दिया जाए।
गेट पर ही गहन तलाशी ली जाए। प्रत्याशियों के एजेंट भी बिना पास के अंदर नहीं जाएंगे। मतगणना कक्षों में पास चेक करने के बाद ही एजेंटों को प्रवेश दिया जाए। मतगणना स्थलों पर लाइट, बैरिकेडिंग, लाउडस्पीकर, फर्नीचर, कुर्सी, टेंट, टेबल, पानी आदि की व्यवस्था समय से कराने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने निर्देशित करते हुए कहा कि चुनाव आयोग के निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाए। सुबह आठ बजे से मतगणना आरंभ होगी।
मतगणना स्थलों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जाएं। सभी आरओ, एआरओ सहित अन्य अधिकारियों को निष्पक्ष, निर्भीक, भय रहित, पारदर्शी तरीके से मतगणना कराने के निर्देश दिए।सुरक्षा में किसी भी स्तर पर खामी नहीं होनी चाहिए। सीसीटीवी कैमरे से मतगणना पर नजर रखी जाए। वीडियो व फोटोग्राफी भी कराई जाएगी। बिना पास के किसी को भी प्रवेश नहीं मिलेगा। मीडिया सेल में हर चक्र की गणना की रिपोर्ट लगातार उपलब्ध कराने के निर्देश अतरिक्त जिला सूचना अधिकारी को दिए।
उन्होंने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि किसी भी स्थिति में डीजे, आतिशबाजी, जुलूस पर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित किया गया है जिसका अनुपालन सुनिश्चित किया जाए । 200 मीटर की परिधि में कोई भी दुकान नहीं खुलेगी। बिना पास के प्रवेश नहीं मिलेगा। आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों पर कार्रवाई होगी।