Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर किया फैक्ट्री मालिक हत्याकांड का खुलासा

पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर किया फैक्ट्री मालिक हत्याकांड का खुलासा

बागपत: विश्व बंधु शास्त्री। उत्तर प्रदेश में बागपत के खेकड़ा कस्बा में दो दिन पूर्व हुई फैक्ट्री मालिक की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर हत्याकांड का खुलासा किया है।
पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने आज प्रेस कांफ्रेंस कर बताया कि कस्बा खेकडा के पाठशाला मार्ग पर स्थित एक गंडासा फैक्ट्री मालिक रमेश चंद वर्मा (63) की फैक्ट्री में काम करने वाले दो मजदूरों ने रात के समय लोहे की रॉड से पीट पीटकर उस समय हत्या कर दी थी जब वह फैक्ट्री में ही ऊपर बने कमरे में अकेले ही सो रहे थे।
मृतक के बेटे संजीव वर्मा ने अज्ञात में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिस एवं सर्विलांस सेल बागपत की संयुक्त टीम ने अपराधों की रोकथाम एवं वांछित अभियुक्तों की गिरफ्तारी हेतु चलाये जा रहे अभियान के अन्तर्गत दो हत्यारोपी अभियुक्तों विकास पुत्र धर्मपाल निवासी कस्बा खेकडा व साजिद पुत्र सहाबुद्दीन निवासी लोनी जनपद गाजियाबाद, हाल निवासी ग्राम सांकरौद जनपद बागपत को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार मुख्य अभियुक्त विकास ने बताया कि वह मृतक रमेशचन्द की फैक्ट्री में काफी समय से काम करता था। उसने रमेशचन्द से वेतन के रूप में कुछ रुपये पहले ही एडवांस में ले रखे थे। अब मृतक रमेशचन्द उसे वेतन भी नही देता था, बल्कि उसके वेतन का अधिकांश रुपया उधार में लिए गए रुपये 4 प्रतिशत ब्याज के रुप में काट लेता था। जिससे उसका पूरा वेतन उसी में चला जाता था। उसके पास खर्च के लिए रुपये भी नही बचते थे। इसी के चलते दुखी होकर उसने अपने दोस्त साजिद के साथ मिलकर रमेशचन्द की हत्या कर दी तथा उसके पास रखे रुपये भी ले लिये। जिससे पुलिस व परिजनों को उन पर शक न हो और हत्या की घटना एक लूट की घटना बन जाये। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर हत्या करके लिए हुए रुपयों में से 14,700 रूपये व हत्या में प्रयुक्त एक लोहे का पाइप बरामद किया है। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया जहां से उनको न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।