Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पहली बारिश में ही बहने लगी करोड़ों की लागत से बनी सड़क ?

पहली बारिश में ही बहने लगी करोड़ों की लागत से बनी सड़क ?

किशनपुर/फतेहपुर। किशनपुर थाना क्षेत्र के पिपरहा डेरा से महोली डेरा को जोड़ने के लिए अभी हाल ही में करीब तीन करोड़ रुपए की लागत से सड़क का निर्माण कराया गया था । जो बरसात के महीने की पहली बारिश में ही बहने लगी है जिसको लेकर क्षेत्र की जनता में कार्यदाई संस्था के खिलाफ आक्रोश है
क्षेत्र का इकलौता किशनपुर से गुरुवल मार्ग पर पिछले वर्ष सड़क पूरी तरीके से ध्वस्त हो गई है । जिससे बरसात के दिनों में क्षेत्र के लोगों को आवागमन करने में समस्या का सामना करना पड़ रहा था । उसी दौरान अभी हाल ही में सांसद निधि से करीब तीन करोड़ रुपए की लागत से पिपरहा डेरा से महोली डेरा के लिए डामरीकरण सड़क का निर्माण कराया गया । सड़क निर्माण होने के बाद क्षेत्र के लोगों का रास्ता सुगम हुआ तो चेहरे में खुशी की लहर दौड़ गई । लेकिन सड़क निर्माण कराने में ठेकेदार द्वारा घटिया सामग्री का इस्तेमाल कर जैसे तैसे कर सड़क निर्माण का कार्य पूरा करा दिया । जो अब बरसात का महीना शुरू होते ही पहली बारिश में बहने लगी है जिससे क्षेत्र के लोगों में कार्यदाई संस्था के विरुद्ध आक्रोश है। सड़क पर पिपरहा डेरा गांव के समीप बनाए गए पुल के चारों तरफ रोड़ कट गई बह गई है जिसमें बड़े बड़े गड्ढे हो गए हैं । जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आगे होने वाली भारी बारिश के दौरान सड़क पूरी तरीके से ध्वस्त हो जाएंगी । जिससे क्षेत्र के लोगों को आवागमन करने में एक बार फिर समस्या का सामना करना पड़ेगा। वहीं क्षेत्र के रहने वाले कई लोगों ने बताया कि सड़क निर्माण के दौरान ठेकेदार द्वारा मानक को दरकिनार कर चादर की तरह पतली सड़क बनवाई जा रही थी । जिसकी शिकायत भी गई थी जिस पर विभागीय अधिकारियों ने जांच भी की पर कमीशन खोरी के चलते अधिकारियों ने ध्यान नहीं दिया जिससे पहली बारिश में ही सड़क बहनें लगी है ।
वहीं मामले में लोक निर्माण के अवर अभियंता अरविंद ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है मौके पर जाकर देखा जाएगा और सड़क को सही कराया जाएगा।