Saturday, September 28, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » प्रधानमंत्री जी ने गरीबों को अपनी छत व आयुष्मान योजना से इलाज देकर पोछे आंसू: पूनम संखवार

प्रधानमंत्री जी ने गरीबों को अपनी छत व आयुष्मान योजना से इलाज देकर पोछे आंसू: पूनम संखवार

रसूलाबाद, कानपुर देहात। गरीबों को अपनी छत व इलाज के लिए आयुष्मान योजना चलाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों के आंसू पोछने का कार्य किया। ऐसा कार्य किसी भी सरकार ने नहीं किया। ऐसी ही योजनाओं की वजह से आज पूरी दुनिया में मोदी जी के नाम का डंका बज रहा है। यह बात विधायक पूनम संखवार ने प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के लाभार्थियों को चाबी वितरित करते हुए कही।
शुक्रवार को हाउसिंग फॉर ऑल के लक्ष्य की ओर एक मजबूत कदम प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के अंतर्गत देश भर में करीब साढ़े चार लाख लाभार्थियों को आवासों की चाबी का वितरण किया गया। इसी क्रम में रसूलाबाद विकास खंड में भी लाभार्थियों को चाबियां विपरीत गईं। मुख्य अतिथि क्षेत्रीय विधायक पूनम संखवार ने लाभार्थियों को चाबियां वितरित कीं। साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का उदबोधन सुना।
विधायक पूनम संखवार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी व ग्रामीण चलाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों का दर्द बांटा है। उनको अपनी छत दी, आज हर कोई पक्की छत के नीचे गर्व से अपना जीवन यापन कर रहा है। यह भाजपा की सरकार और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संभव हुआ। भाजपा नेता व ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि किशन दुबे छुन्नी ने कहा कि हर गरीब का अपना सपना होता है कि अपनी खुद की छत हो। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गरीबों को अपनी छत दी। दलालों की आ रहीं शिकायतों से नाराज भाजपा नेता किशन दुबे छुन्नी ने कहा यदि आवास के नाम पर कोई वसूली करता है तो उस पर एफआईआर कराई जाएगी।
साथ ही उन्होंने खंड विकास अधिकारी कमलेश कुमार को साफ-साफ निर्देश दिए कि दलालों का ब्लॉक में प्रवेश वर्जित करें। इस दौरान कई ग्रामीणों को गोल्डन कार्ड भी वितरित किए गये।इस मौके पर प्रमुख रूप से खंड विकास अधिकारी कमलेश कुमार, चिकित्सा अधीक्षक डॉ पीयूष त्रिपाठी, वन रेंजर एस एन सिंह, जिला मंत्री जीतू त्रिपाठी,पूर्व जिला मंत्री अमित सिंह, पूर्व सदस्य जिला पंचायत, लालू पांडेय, राम महेश वर्मा, गौरव सिंह गौर, टिल्लू तिवारी, वरिष्ठ सहायक देवेंद्र कुमार, अक्षय दुबे, सर्वेश राजपूत, प्रधान सौरव सिंह गौर, प्रवीण यादव, शशांक सिंह सहित कई लोग मौजूद रहे।