Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सिपाही ने फेसबुक पर युवती से की दोस्ती की फिर शादी का झांसा देकर किया शोषण

सिपाही ने फेसबुक पर युवती से की दोस्ती की फिर शादी का झांसा देकर किया शोषण

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली । देश और समाज में अपराध को नियंत्रण रखने और मिशन शक्ति को बढ़ावा देने के लिए खाली अहम भूमिका निभाती है लेकिन यदि खाकी पर ही दुष्कर्म जैसे आरोपों के छींटे पड़ जाए तो लोगों का कानून पर से भरोसा ही उठ सकता है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जब अंबेडकरनगर की एक युवती को फेसबुक पर एक सिपाही से दोस्ती करना भारी पड़ गया। बता दें कि जिले के सलोन कोतवाली में तैनात एक सिपाही पर अंबेडकर नगर की रहने वाली युवती ने गंभीर आरोप लगाए हैं।
पीड़िता ने कोतवाली में तैनात सिपाही पर दुष्कर्म करके अश्लील वीडियो बनाने का आरोप लगाया। अंबेडकर नगर जिले की रहने वाली पीड़िता युवती ने रायबरेली जिले के पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी से आरोपी सिपाही की शिकायत करते हुए बताया कि भदोही के तुलसी पट्टी सीतामढ़ी निवासी आरोपी सिपाही के विरुद्ध वह मुकदमा दर्ज कराने आई है।
पीड़िता के मुताबिक वह मूलतः फूलपुर थाना इब्राहिमपुर थाना अंबेडकर नगर की रहने वाली है, सिपाही से उसकी मुलाकात फेसबुक चैट के माध्यम से वर्ष 2019 में हुई थी, पीड़िता के मुताबिक सिपाही ने उसे अयोध्या बुलाया और घुमाने ले गया। पीड़िता का दावा है कि आरोपी ने उसके प्राइवेट पार्ट को हाथ भी लगाया था।इसी बीच सिपाही का तबादला जनपद रायबरेली हो गया था। पीड़िता के मुताबिक 13 सितंबर 2020 को आरोपी सिपाही ने उसे रायबरेली बुलाया, फिर एक होटल में ले गया, जहां उसने प्रसाद के बहाने उसे कोई नशीला पदार्थ खिला दिया। जिससे वह बेहोश हो गई उसके बाद उसकी अश्लील वीडियो बनाकर दुष्कर्म किया गया।
पीड़िता का कहना है कि सिपाही के द्वारा किए गए कृत्य की जानकारी हुई तो उसने विरोध किया, लेकिन सिपाही शादी करने की बात कह कर बार-बार उसके साथ शोषण करता रहा।
पीड़िता का दावा है कि शादी का दबाव बनाने पर उसने इंकार कर दिया।
रायबरेली पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपी सिपाही के विरुद्ध दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज कर जांच के निर्देश दे दिए हैं।
क्षेत्राधिकारी सलोन अमित सिंह ने कहा है कि युवती की तहरीर पर आरोपी सिपाही के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया। फिलहाल दुष्कर्म के मामले में आरोपी सिपाही छुट्टी से जाने के बाद से ही गैरहाजिर चल रहा है। वहीं सिपाही के निलंबन की संस्तुति विभाग को भेजी जा चुकी है।