Sunday, May 5, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हाईवे पर अवैध पार्किंग ना हो, अभियान चलाकर बंद कराएं अवैध कटः जिलाधिकारी

हाईवे पर अवैध पार्किंग ना हो, अभियान चलाकर बंद कराएं अवैध कटः जिलाधिकारी

कानपुर देहात । जिलाधिकारी नेहा जैन की अध्यक्षता में आज लोक निर्माण विभाग एवं परिवहन विभागीय के साथ सड़क सुरक्षा समिति एवं सड़क सुरक्षा पखवाड़ा दिनांक 17 जुलाई 2023 से 31 जुलाई 2023 तक की बैठक मां मुक्तेश्वरी देवी सभागार कक्ष कलेक्ट्रेट में आयोजित की गई।आयोजित बैठक में समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों से सड़क सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यक जानकारी प्राप्त कर, उन्हें उचित दिशा निर्देश देते हुए कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए ब्लैक स्पॉटस, स्पीड ब्रेकर एव संकेतक लगाने के साथ ही ब्लैक स्पॉट को लेकर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश दिए।
उन्होंने दुर्घटनाओं को रोके जाने की दृष्टि अल्पकालीन सुधार व दीर्घकालीन सुधार किए जाने हेतु प्रस्ताव तैयार कर प्रस्तुत किए जाने के निर्देश अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग को दिए। जिलाधिकारी ने समीक्षा करते हुए सड़क सुरक्षा के दृष्टिगत हेलमेट का प्रयोग न करने वालों व मोटर साइकिल पर तीन सवारी बैठाने वालों एव मानक के अनुसार नियम का पालन न करने वालों पर सख्त से सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।बैठक के दौरान संबंधित अधिकारियों द्वारा जिलाधिकारी को कृत करवाई के संबंध में अवगत कराया गया। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि अवैध ऑटो, बस, टैक्सी स्टैंड जिनको हटवाया गया है वहां पर दोबारा से न लगें।बैठक के दौरान निर्देशित किया गया कि स्कूली वाहनों का फिटनेस, प्रदूषण पत्र हो, स्कूल वाहन निर्धारित गति सीमा से ही चलाएं और साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि स्कूल वाहन में कंडक्टर अनिवार्य रूप से उपस्थित रहे तथा वाहन का चलते समय दरवाजा ना खुला हो।
आयोजित बैठक में जिलाधिकारी द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आज से प्रारंभ हो रहे सड़क सुरक्षा पखवाड़ा 17 जुलाई से 31 जुलाई तक के कार्यक्रम को लेकर जागरूकता अभियान आयोजित की जाए, साथ-साथ जहां पर भी जरूरी कार्य होने हैं उनको प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जाए ताकि किसी भी प्रकार की दुर्घटना ना हो।
इस मौके पर पुलिस अधीक्षक बीबीजीटीएस मूर्ति, अपर जिलाधिकारी प्रशासन जेपी गुप्ता, अपर पुलिस अधीक्षक राजेश पांडेय, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एके सिंह एवं पीडब्ल्यूडी तथा परिवहन विभाग के अधिकारीगण व संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।