Wednesday, July 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अफवाहों पर ध्यान ना दें, संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी दुरुस्तः डीएम-एसपी

अफवाहों पर ध्यान ना दें, संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था रहेगी दुरुस्तः डीएम-एसपी

रायबरेली। श्रावण मास और मुहर्रम त्योहार को लेकर जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में सेंट्रल पीस कमेटी की बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने सभी संगठनों से आए हुए धर्मगुरुओं और प्रतिनिधियों से बातचीत की और उनकी समस्याओं के बारे में चर्चा की। जिलाधिकारी ने उपस्थित संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि त्यौहार के दौरान किसी भी तरह की परेशानी नहीं आनी चाहिए। ईओ नगर पालिका को निर्देश दिया कि मुहर्रम के दौरान जिन भी रास्तों से जुलूस गुजरेगा वहां पर साफ-सफाई की व्यवस्था कराई जाए। साथ ही विद्युत विभाग को जिलाधिकारी ने निर्देश देते हुए कहा कि बिजली के झूलते व कटे-फटे तारों को अभी से ठीक करा लिया जाए, जिससे कि लोगों को कोई परेशानी ना हो।
वहीं पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी ने क्षेत्राधिकारी एवं थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि संवेदनशील स्थलों पर अतिरिक्त पुलिस बल लगाकर वहां पर सुरक्षा व्यवस्था अभी से दुरुस्त रखें। अराजक तत्वों पर नजर रखने के लिए मीडिया और सोशल मीडिया पर लगातार नजर बनाकर रखी जाए और किसी भी घटना की जानकारी मिलने पर तुरंत कार्रवाई करें। अफवाह फैलाने वालों पर प्रशासनिक कार्रवाई की जाए।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने सभी धर्मों के लोगों से कहा कि सभी लोग भाईचारे का परिचय देते हुए हर्षाेल्लास के साथ अपने-अपने रीति-रिवाजों से त्योहार मनाए। प्रशासन की तरफ से उन्हें हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर प्रशासन से तुरंत संपर्क करें। पुलिस विभाग को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि अपने-अपने थाने में शांति समिति की बैठक अवश्य करा लें। बैठक में अपर जिलाधिकारी प्रशासन प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी, अपर पुलिस अधीक्षक नवीन कुमार सिंह सहित समस्त उप जिलाधिकारी व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।