Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खाद्य विभाग की टीम ने मसाला फैक्ट्री में की छापामार कार्यवाही

खाद्य विभाग की टीम ने मसाला फैक्ट्री में की छापामार कार्यवाही

आमचूर, खटाई आदि के लिए नमूने, कागजात न दिखाने पर दी कार्यवाही की चेतावनी
हाथरस, जन सामना ब्यूरो। पत्थर वाली स्थित नगला तुन्दला में बनी मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग की टीम ने आज छापामार कार्यवाही की, फैक्ट्री से आमचूर, खटाई के नमूना लेते हुए कागजात आदि को देखा तो कागजात सही नहीं पाये गये। फैक्ट्री संचालक को निर्देश दिये कि जब तक साफ-सफाई नहीं हो जाती तब तक फैक्ट्री में कोई काम नहीं होगा।
उल्लेखनीय है कि कुछ दिन पूर्व मसाला फैक्ट्री के संचालक कमल सिंह ने एक फर्म स्वामी की शिकायत की थी कि हमारे मार्केट से माल को बेचा जा रहा है जिस पर नवींपुर स्थित मसाला फैक्ट्री का जांच पडताल की गयी थी। आज नगल तुन्दला स्थित मसाला फैक्ट्री पर खाद्य विभाग की टीम ने छापा मारा और जहां से नमूना लिया और साथ ही कागजात को देखा गया। आरोप था कि एक फर्म स्वामी हमारी नकल कर माल को बेच रहा है। खाद्य विभाग की टीम ने फर्म स्वामी को निर्देश दिये है कि सभी कागजात प्रस्तुत किये जाये मगर फर्म स्वामी द्वारा कोई भी कागजात नहीं दिखाया गया। फर्म स्वामी के पास खाद्य विभाग का लाइसेंस भी नही था। फिलहाल खाद्य विभाग की टीम ने आमचूर एवं खटाई के नमूने लेकर जांच के लिये भेजा है। वहीं टीम ने निर्देश दिये है कि जब तक साफ-सफाई नहीं हो जाती माल को नहीं बनाया जायेगा। खाद्य विभाग की टीम द्वारा छापामार कार्यवाही से फर्म स्वामी मे हडकम्प मच गया।
कार्यवाही के संबंध में डीएफओ श्वेता सैनी ने बताया कि वह गन्दगी को लेकर फैक्ट्री संचालक को नोटिस जारी करेंगी और आवश्यक कार्यवाही भी की जायेगी।