Monday, May 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सपा ब्लाक प्रमुख का हुआ तख्तापलट, अविश्वास प्रस्ताव पास

सपा ब्लाक प्रमुख का हुआ तख्तापलट, अविश्वास प्रस्ताव पास

2017.08.11. 03 ssp tundlaसपा एमएलसी के प्रयासों के बाद भी नहीं बची ब्लाक प्रमुख की कुर्सी
114 में से 80 बीडीसी ने किया मतदान, सपा ने किया बहिष्कार
टूंडला, जन सामना संवाददाता। नारखी के बाद शुक्रवार को भाजपा ने टूंडला में भी सपा ब्लाक प्रमुख का तख्तापलट कर दिया। 114 बीडीसी सदस्यों में से 80 ने सपा के विरोध में वोटिंग की। वहीं सपा ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। एमएलसी के लाख प्रयासों के बाद भी सपा का किला ढह गया।
शुक्रवार सुबह एसडीएम डाॅ. सुरेश कुमार की अध्यक्षता में खंड विकास कार्यालय के सभागार में चुनाव प्रक्रिया को लेकर बैठक हुई। चुनाव संबंधी चर्चा होने के बाद चुनाव कराने की तैयारी की गई। सुबह करीब 11 बजे पूर्व चेयरमैन पति ठेकेदार भंवर सिंह के साथ 80 बीडीसी सदस्य खंड विकास कार्यालय पहुंचे। जहां चुनाव को लेकर पुलिस फोर्स को तैनात किया गया। सपा ब्लाक प्रमुख बीना यादव के समर्थन में कोई भी बीडीसी मतदान करने के निए नहीं पहुंचा। एसडीएम के निर्देश पर दोपहर एक बजे वोटिंग शुरू करा दी गई। जिसमें 80 बीडीसी सदस्यों ने सपा के विरोध में मतदान किया। सपा की ओर से मतदान का बहिष्कार किए जाने पर वोटों की गिनती शुरू करा दी गई। अपरान्ह तीन बजे वोटों की गिनती पूरी कर ली गई। एसडीएम ने बताया कि ब्लाक में कुल 115 बीडीसी सदस्य थे। इनमें एक बीडीसी की पूर्व में मौत हो चुकी है। 114 में से 80 बीडीसी सदस्यों ने विरोध में वोट डाले जबकि सपा की ओर से कोई वोट डालने नहीं पहुंचा।
गाडियों से भरकर पहुंचे बीडीसी
टूंडला। ध्वोट डालने के लिए बीडीसी गाडियों में भरकर पहुंचे। अविश्वास को लेकर लोगों में इस प्रकार उत्साह था कि पैदल ही आस-पास के लोग वोटिंग में भाग लेने पहुंचे। जो लोग मौके पर नहीं पहुंच सके वह मोबाइल पर जानकारी लेते नजर आए। .
भाजपाइयों ने किया किनारा
टूंडला। सपा के विरूद्ध अविश्वास प्रस्ताव का भाजपा की नगर कार्यकारिणी ने किनारा किया। अविश्वास प्रस्ताव के दौरान एक दो को छोडकर बाकी कोई भी भाजपा पदाधिकारी मौके पर नहीं पहुंचा। इससे ब्लाक प्रमुख प्रत्याशी को लेकर भाजपा के अंदर कलह सामने आ गई।
एक माह के बच्चे के साथ पहुंची वोट डालने
टूंडला। अविश्वास प्रस्ताव में वोट डालने के लिए वार्ड नंबर 97 बाघई से पूनम अपने एक माह के बच्चे प्रभांश के साथ वोट डालने के लिए खंड विकास कार्यालय पहुंची। जहां महिला बीडीसी को देखकर वहां मौजूद लोग अचरज में पड गए।
भंवर सिंह भाजपा के नहीं
टूंडला। भाजपा जिलाध्यक्ष बीएल वर्मा का कहना है कि भंवर सिंह से भाजपा का कोई लेना देना नहीं है। भंवर सिंह भाजपा के पदाधिकारी नहीं है। जो लोग अविश्वास में गए हैं, वह उनके अपने संबंध हैं। ब्लाक प्रमुख के चुनाव में भाजपा अपना प्रत्याशी खडा करेगी।
मीडियाकर्मियों को रोका, समर्थक बेरोकटोक पहुंचे अंदर
अविश्वास प्रस्ताव में पुलिस ने भी मनमानी की। मीडियाकर्मियों को बाहर ही रोक दिया गया जबकि भंवर सिंह ठेकेदार के समर्थक बेरोकटोक अंदर जा रहे थे। इसे लेकर कई बार कहासुनी की भी नौबत आ गई। इस मामले में एसडीएम का कहना है कि हमने किसी मीडियाकर्मी को रोकने के निर्देश नहीं दिए थे।