Sunday, September 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » खेकड़ा तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस में मिली 37 शिकायत, 5 का निस्तारण

खेकड़ा तहसील के संपूर्ण समाधान दिवस में मिली 37 शिकायत, 5 का निस्तारण

⇒समय से विरासत दर्ज न करने पर कृष्णपाल सिंह लेखपाल निलंबित
बागपत। आज जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में खेकड़ा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक अर्पित विजयवर्गीय ने अधिकारियों के साथ जन समस्याएं सुनी। इस अवसर पर कुल 37 शिकायतें प्राप्त हुईं जिसमें से 5 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया।
तहसील दिवस में विनोद कुमार निवासी गांव बसी ने चकमार्ग चकरोड के संबंध में शिकायत की, जिसकी शिकायत को जिलाधिकारी ने गंभीरता से लेते हुए खंड विकास अधिकारी खेकड़ा व पुलिस बल संबंधित टीम तहसील दिवस से ही मौके पर भेजी। खसरा नंबर 140 रकबा 130 वर्ग मीटर को मौके पर पुलिस बल की उपस्थिति में निशानदेही कर अवैध कब्जा मुक्त कराया दिया गया। जिलाधिकारी ने निस्तारण के बाद दूरभाष पर शिकायतकर्ता से शिकायत के निस्तारण के बारे में फीडबैक भी लिया। जिलाधिकारी ने अधिकारियों से शिकायतों के निस्तारण के संबंध में निर्देश दिए कि प्राप्त शिकायतों का गुणवत्ता के साथ ही निस्तारण किया जाए। अधिकारी सुबह 10 से दोपहर 12 बजे तक अपने कार्यालयों में बैठकर जनता की समस्याएं सुने और उनका निस्तारण करें। उन्होंने निर्देश दिए, प्राप्त होने वाली शिकायतों का रजिस्टर भी प्रत्येक कार्यालय में बना होना चाहिए। जिलाधिकारी ने लेखपाल कृष्णपाल सिंह को विरासत दर्ज न करने पर एसडीएम को निलंबित करने के आदेश दिए।
जिलाधिकारी ने बताया कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायकर्ता यशपाल सिंह पुत्र स्वर्गीय जिले सिंह निवासी खेकड़ा द्वारा खतौनी व मृत्यु प्रमाण पत्र संलग्न करते हुये शिकायत की गयी है कि हल्का लेखपाल कृष्णपाल सिंह द्वारा प्रार्थी के चचेरे भाई की भूमि पर निर्विवाद विरासत करीब साढ़े चार वर्ष से दर्ज न करने तथा लगातार प्रार्थना पत्र के बावजूद लगातार सुविधा शुल्क की मांग कर रहा है जिसके कारण विरासत दर्ज नहीं की गयी है। उन्होंने लेखपाल को मौके पर ही निलंबित कर दिया गया। इस अवसर पर मिलेट्स को बढ़ावा देने जाने के लिए कृषि विभाग द्वारा आज किसानों को तहसील दिवस में जिलाधिकारी के हाथों से रागी किट का वितरण किया गया। उधर, बागपत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 43 शिकायत प्राप्त हुई। मौके पर 5 शिकायतों का निस्तारण किया गया। इसके अलावा बड़ौत तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में 57 शिकायत प्राप्त हुई मौके पर 2 शिकायतों का निस्तारण किया गया। जिला अधिकारी ने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि जनता की शिकायतों एवं समस्याओं के निराकरण को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार एवं शासन गंभीर है। इस अवसर सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।