Saturday, April 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » बिना टिकट यात्रा करने पर 10 गुना जुर्माना देना होगाः मण्डलायुक्त

बिना टिकट यात्रा करने पर 10 गुना जुर्माना देना होगाः मण्डलायुक्त

2016-11-18-1-sspjsकानपुर, जन सामना ब्यूरो। नगर में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से बनाये रखने के लिए यूपी रोडवेज की जे एन एन यू आर एम की 170 बसें चालू हालत में नगर के विभिन्न स्थानों में अपनी सेवाएं दे रही है। अब रोडवेज को अपनी वर्तमान आय से डेड गुनी आय अर्जित करनी है। आय बढाने के लिए 6 छापा मार दल भी स्वीकृत किये। सिटी बसें अपनी आय बढाने के लिए सरकारी एवं निजी क्षेत्र के विज्ञापनों को प्रदर्शित करें। उक्त अभिव्यक्ति मण्डलायुक्त मो. इफ्तेखारुद्दीन ने अपने शिविर कार्यालय में आयोजित सिटी बसों के संचालन हेतु आयोजित बैठक में दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि नगर बसों के संचालन की सफलता के लिए पूर्ण कालिक आर एम की प्रति नियुक्ति की जाए ताकि वह नगर बसे की माॅनेटरिंग नियमित कर सकें। शासन द्वारा नगर बसों को निर्बाध चलाने के लिए एक बोर्ड का गठन भी किया गया है जिसके अध्यक्ष आयुक्त होंगे और केडीए बीसी डायरेक्टर होंगे तथा अन्य अधिकारी सदस्य होंगे। मण्डलायुक्त ने बैठक में निर्देश दिए कि नगर बसों में यात्रियों की सघन चेकिंग की जाये। प्रत्येक चेकिंग दलों में दो पुलिस सिपाही, तीन होगार्ड जिसमें एक महिला दो पुरुष तथा दो रोडवेज के चेकिंग स्टाफ रखे जायेंगे।
बैठक में उपस्थित आर एम रोडवेज द्वारा बताया गया कि चेकिंग में जो यात्री बिना टिकट के पाया जाएगा उस पर 10 गुना अतिरिक्त दण्ड स्वरूप राशि वसूली जाएगी अतः यात्रियों को चाहिए कि वह टिकट अवश्य लें और बस से उतरते तक उसे सुरक्षित रखें यदि दल यह भी देखेगा कि बसे अपने निर्धारित स्थानों पर रूकती है कि नहीं। परिचालक द्वारा टिकट न देनी, कम मूल्य का देने या अभद्रता करने पर यात्री हेल्प लाइन नबंर 7235807002 पर किसी भी समय सूचना दे सकते है क्यों कि यह फोन 24 घण्टे कार्यरत रहेगा।
बैठक में उपस्थित समन्वयक नीरज श्रीवास्तव ने सुझाव दिया कि नगर रोडवेज बसे निर्धारित स्थानों पर आवश्य रुके, समय से चले तथा जो अवैध वाहन नगर में चल रहे है उनके वाहन नम्बर आर टी ओ आॅफिस एवं यातायात पुलिस को अवगत कराये।
बैठक में जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, आर एम रोडवेज नीरज सक्सेना, आर टी ओ वीके सिंह, समन्वयक नीरज श्रीवास्तव समेत अन्य अधिकारी उपस्थित थे।