Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » महिला शक्ति की पदाधिकारियों ने मनाया हिन्दी दिवस

महिला शक्ति की पदाधिकारियों ने मनाया हिन्दी दिवस

फिरोजाबाद। जायंट्स ग्रुप ऑफ महिला शक्ति द्वारा 14 सितम्बर को हिन्दी दिवस के रूप में महाराजा अग्रसेन स्कूल दुर्गा नगर में धूमधाम से मनाया गया। बच्चों को महिला शक्ति की पदाधिकारियों ने हिंदी दिवस का महत्व बताया।
संस्था की अध्यक्ष पूनम गुप्ता ने बताया कि हिन्दी दिवस को मनाने का कारण देश में अंग्रेजी भाषा का प्रचलन बढ़ना और हिन्दी भाषा की उपेक्षा को रोकना है। उन्होंने कहा कि हिंदी हमारी मातृ भाषा है। इसका सभी लोगों को सम्मान करना चाहिए। प्रशासनिक निर्देशिका प्राची अग्रवाल ने बताया कि हिन्दी हमारी राजभाषा है। जिसका उपयोग अधिकतर सरकारी दफ्तर, प्रशासनिक कार्य में किया जाता है। हमें अपनी राजभाषा का सम्मान करना चाहिए। वित्त निर्देशिका राखी बंसल ने बताया कि स्कूल के बच्चों ने हिंदी कविताऐं सुनाई। सभी बच्चों को उपहार दिया गया। बच्चों ने एक साथ सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा .गीत गाकर हिंदी के प्रति और जोश बढ़ाया। कार्यक्रम में स्कूल की अध्यापिका व प्रधानाचार्य का विशेष सहयोग रहा।
इस दौरान मधु गर्ग, उषा पाराशर, दीपा, गर्ग एकता, राधिका, तनु, गुंजन, राखी, नीतू, निधि, अनुपमा मौजूद रही।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक