Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » अधिवक्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन कर सरकार के पुतले जलाये

अधिवक्ताओं ने जगह-जगह प्रदर्शन कर सरकार के पुतले जलाये

फिरोजाबाद/शिकोहाबाद। हापुड़ की घटना को लेकर पूरे प्रदेश भर के अधिवक्ताओं में रोष लगातार बढ़ रहा है। हड़ताल समाप्त होने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार को अधिवक्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए जिले भर की विभिन्न तहसीलों में सरकार का पुतला दहन किया। सदर तहसील में अधिवक्ताओं ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। वहीं एसपी सिटी ने उनके बीच खड़े होकर कहा कि अधिवक्ता भाइयो, तभी अधिवक्ताओं ने आवाज लगाई जिंदाबाद।
हापुड़ की घटना के बाद विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। हर रोज किसी न किसी रूप में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है। गुरुवार को अधिवक्ताओं ने सदर तहसील में सरकार का प्रतीकात्मक पुतले की रैली निकाली और उसके बाद पुतला दहन किया। उन्होंने पुलिस प्रशासन और सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की। इसी बीच पहुंचे एसपी सिटी सर्वेश कुमार मिश्रा और सीओ सदर हीरालाल कनौजिया के सामने ही मुर्दाबाद के नारे लगाए। इसके बाद एसपी सिटी ने हाथ उठाकर कहा अधिवक्ता भाइयो, तभी अधिवक्ताओं ने आवाज लगाई जिंदाबाद। अधिवक्ताओं का कहना है कि सरकार हापुड़ की घटना के दोषियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है। जब तक वहां के डीएम और एससपी को नहीं हटाया जाएगा और अधिवक्ताओं पर लगाए गए मुकदमे वापस नहीं होंगे, तब तक उनका धरना प्रदर्शन जारी रहेगा। वहीं शिकोहाबाद में रेवेन्यू बार एसोसियेशन अध्यक्ष श्यामबाबू एडवोकेट की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को सभी अधिवक्ता तहसील परिसर में एकत्रित हुए। अधिवक्ताओं ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए सरकार का पुतला दहन किया। अधिवक्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस दौरान बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

पुतला दहन में महासचिव दिनेश यादव एडवोकेट, अश्वनीयादव, अशोक यादव एडवोकेट, वेदप्रकाश एडवोकेट, अवनीश यादव एडवोकेट, सुनील यादव एडवोकेट, शिवकुमार शर्मा एडवोकेट, बलवीर सिंह, विनोद कुमार, देवेंद्र यादव, दिनेश सिंह, चंद्रप्रकाश यादव एडवोकेट सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता मौजूद रहे।

⇒ ‘‘जन सामना’’ वेब न्यूज पोर्टल पर प्रसारित सामग्री जैसे – विज्ञापन, लेख, विचार अथवा समाचार के बारे में अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं अथवा कोई सामग्री आपत्तिजनक प्रतीत हो रही है, तो आप मोबाइल न0 – 9935969202 पर व्हाट्सएप के माध्यम से संदेश भेज सकते हैं। ई-मेल jansaamna@gmail.com के माध्यम से अपनी राय भेज सकते हैं। यथोचित संशोधन / पुनः सम्पादन बिना किसी हिचकिचाहट के किया जायेगा, क्योंकि हम ‘‘पत्रकारिता के आचरण के मानक’’ का पालन करने के लिये संकल्पवद्ध हैं। – सम्पादक