Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » 14 से 27 नवम्बर तक आयोजित होगा ब्रज रज उत्सव

14 से 27 नवम्बर तक आयोजित होगा ब्रज रज उत्सव

मथुराः जन सामना संवाददाता। उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद द्वारा 14 से 27 नवंबर के मध्य रेलवे ग्राउंड धौलीप्याऊ पर आयोजित किए जाने वाले ब्रज रज उत्सव-2023 की तैयारियों की समीक्षा बैठक परिषद के बड़े सभागार में हुई।
बैठक में उत्सव के कार्यक्रमों की रूपरेखा परिषद के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नगेंद्र प्रताप ने सांसद हेमा मालिनी, परिषद के उपाध्यक्ष शैलजाकांत मिश्र, जनप्रतिनिधियों के समक्ष प्रस्तुत की।
बैठक में सांसद हेमा मालिनी ने सायं 7 से 10 बजे के मध्य होने वाले मंचीय कार्यक्रमों और उनके कलाकारों के नाम फाइनल किए।
उत्सव के प्रथम तीन दिन मीराबाई की 525 वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रस्तुतियां दी जाएंगी। इनमें मीराबाई पर एक आकर्षक प्रस्तुति भरतनाट्यम की प्रख्यात नृत्यांगना व अभिनेत्री हेमा मालिनी और उनके साथी कलाकार देंगे। बैठक में माननीय सांसद जी ने इस मीरा नृत्य नाटिका के अलावा अन्य मंचीय कार्यक्रमों को अपनी स्वीकृति प्रदान की।
पूर्व के ब्रज रज उत्सवों की तरह इस बार भी बहुत बड़ी संख्या में स्थानीय लोक कलाकारों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए मंच प्रदान किया जाएगा। उनकी प्रस्तुतियां रोजाना सायं 4 बजे से सायं 6 बजे तक होंगी। मेले में हैंडीक्राफ्ट की दुकानें, चांट के स्टाल व झूले भी लगेंगे।
इस अवसर पर मीराबाई राष्ट्रीय सिम्पोजियम भी वेटरिनरी विवि के प्रेक्षागृह में 15 से 17 नवंबर के मध्य होगा। बैठक में नगर निगम, रेलवे, एमबीडीए, सूचना, लोक निर्माण विभाग, फायर ब्रिगेड व अन्य विभागों के अधिकारियों को मेले से जुड़े कार्य समय से पूर्ण करने के निर्देश दिए गये।