Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » केजरीवाल के बाद इंडिया गठबंधन के कई शीर्ष नेताओं को गिरफ्तारी होगी: राघव चड्ढा

केजरीवाल के बाद इंडिया गठबंधन के कई शीर्ष नेताओं को गिरफ्तारी होगी: राघव चड्ढा

नयी दिल्लीः कविता पंत। आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्ढा ने कहा कि हमें शीर्ष सूत्रों से जानकारी मिली है कि विपक्ष दलों के इंडिया गठबंधन के शीर्ष नेताओं को गिरफ्तार करने की योजना बनाई गई है और इसी योजना के तहत आप के शीर्ष नेता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को समन भेजा गया है।
राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने आज यह सनसनीखेजआरोप लगाते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी अरविंद केजरीवाल को जेल में डालकर दिल्ली की 7 लोकसभा सीटें अपनी जेब में रखना चाहती है। उन्होंने कहा कि अब अगला नंबर झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का होगा।
दिल्ली के चर्चित शराब घोटाले में आप नेता और दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को उच्चतम न्यायालय से जमानत नहीं मिली है और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने इस मामले में केजरीवाल को फिर से पूछताछ के लिए कल बुलाया है।
सिसोदिया को झटका देते हुएउच्चतम न्यायालय ने दिल्ली आबकारी नीति मामले (शराब घोटाला) से संबंधित भ्रष्टाचार और धन-शोधन मामलों में उनकी नियमित जमानत याचिका खारिज करते हुये कहा कि मामले में अस्थायी तौर पर 338 करोड़ रुपये के हस्तांतरण की पुष्टि हुई है। शीर्ष अदालत की ओर से मामले में 338 करोड़ रुपये के हस्तांतरण की पुष्टि संबंधी टिप्पणी के कारण केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंकायें बढ गई हैं।
केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका जताते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि हेमंत सोरेन के बाद बिहार में राष्ट्रीय जनता दल के नेता और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को गिरफ्तार किया जाएगा। ये सिलसिला यहीं नहीं थमेगाक्योंकि इसके बाद पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी की गिरफ़्तारी होगी। आप नेता ने दावा किया कि फिर केरल में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन गिरफ्तार होंगेफिर तमिलनाडु में मुख्यमंत्री स्टालिन की गिरफ़्तारी होगी। महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे और शरद पवार के दल के नेताओं की गिरफ़्तारी भी होगी।
उन्होंने कहा कि इन राज्यों में शीर्ष नेताओं की गिरफ़्तारी कर भाजपा लोकसभा की सीटें जीतना चाहती है। उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल को नोटिस मिला है। आगे का प्लान जल्द ही बताएंगे।
राघव चड्ढा ने कहा कि 2014 के बाद से केंद्रीय एजेंसियों द्वारा दर्ज किए गए 95ः मामले विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं. विपक्षी नेताओं के खिलाफ दायर मामले पिछले कुछ वर्षों में ज्यादा हुए हैं. चुनाव से पहले बीजेपी ने उनका शोषण कर रही है. अगर इन नेताओं ने आत्मसमर्पण नहीं किया, तो उन्हें चुनाव के आसपास उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।