Thursday, September 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » दीपावली पर बाजार की रौनक को फीका कर रहा कूड़े का ढेर

दीपावली पर बाजार की रौनक को फीका कर रहा कूड़े का ढेर

ऊंचाहार, रायबरेलीः पवन कुमार गुप्ता। साफ-सफाई एवं स्वच्छता का दम भरने वाली एनटीपीसी परियोजना के आवासीय परिसर के प्रवेश गेट पर ही कूड़े का पहाड़ लगा हुआ।
यह दीपावली प्रकाश का पर्व है, जहां इस पर्व पर लोग अपने घरों, दुकानों इत्यादि सार्वजनिक स्थलों साफ सफाई कर स्वच्छता को बढ़ावा देते हैं, वहीं एनटीपीसी ऊंचाहार परियोजना प्रबंधन सरकार की महत्वपूर्ण अभियान स्वच्छता को मुंह चिढ़ा रहा है।
एनटीपीसी आवासीय परिसर के मुख्य प्रवेश द्वार गेट नंबर दो पर लगे कूड़े के ढेर पर खड़े होकर लोग खरीददारी कर रहे हैं। दीपावली के पर्व पर लोग साफ सफाई इसलिए भी करते हैं कि जहां स्वच्छता होगी वहीं भगवान का वास होता है लेकिन लगता है ऐसी किसी भी परंपरा को एनटीपीसी प्रबंधन नहीं मानता है और मजबूरन गेट नंबर दो के बाजार में लोगों को कूड़े के ढेर पर दुकानें लगानी पड़ रही है और दुर्गंध के बीच लोग खरीददारी कर रहे हैं। बता दें कि एक तरफ शहर और नगर लोग घरों से कचरा बाहर निकाल रहें हैं और एनटीपीसी प्रबंधन का सुस्त रवैया जगह जगह कचरा फैलाकर बाजार में फेंक रखा है। गेट नंबर दो पर स्थित दुकानदारों का कहना है कि यह कचरे का ढेर कई कई दिनों तक लगा रहता है और परियोजना के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं देते हैं मजबूरन हमें दुर्गंध झेलनी पड़ रही है।