Sunday, October 6, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एस.आर.के. (पीजी) कॉलेज के शिक्षकों व कर्मचारियों ने प्राचार्य को किया सम्मानित

एस.आर.के. (पीजी) कॉलेज के शिक्षकों व कर्मचारियों ने प्राचार्य को किया सम्मानित

फिरोजाबाद। एस.आर.के. (पीजी) कॉलेज में आयोग से चयनित प्राचार्य प्रो. प्रमोद कुमार सीरौठिया के दो वर्ष का सफलतम कार्यकाल पूर्ण होने पर महाविद्यालय में एक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें कॉलेज के शिक्षकों एवं कर्मचारियों ने प्राचार्य का माल्यार्पण कर स्वागत किया। इसके साथ ही प्राचार्य के कुशल नेतृत्व में शिक्षण कार्य और बेहतर बनाने का संकल्प दोहराया।
इस अवसर पर प्राचार्य प्रो. प्रमोद कुमार सीरौठिया ने कहा कि महाविद्यालय एक परिवार की तरह है जिसमें सभी का सहयोग महत्वपूर्ण है। उन्होंने शिक्षण एवं अनुशासन को शीर्ष प्राथमिकता बताते हुये कहा कि बस जरूरत इसी ऊर्जा को बनाये रखने की है। कॉलेज के बच्चे अपने हैं और इनके भविष्य को संवारना हमारा सबसे बड़ा दायित्व है। उन्होंने शिक्षकों से आह्वान करते हुये कहा कि आप सभी के साथ मिलकर महाविद्यालय को नई ऊचाईयों पर ले जाते हुये विश्वविद्यालय का श्रेष्ठ कॉलेज बनाना है। प्राचार्य ने कहा कि बिना किसी सरकारी सहयोग एवं सहायता के छात्रहित में यूपीएससी, यूपी पीसीएस तथा यूजीसी नेट की कक्षायें छात्र-छात्राओं को निःशुल्क प्रदान कराई जा रही है तथा कॉलेज से कम्युनिटी अभियान के अंतर्गत खेड़ा गणेशपुर गाँव को गोद लेकर उसके समुचित विकास का निरंतर प्रयास भी किया जा रहा है।
सम्मान समारोह में डॉ रश्मि जैन, डॉ अमर प्रकाश, पंकज भारद्वाज, डॉ अमित कुमार शर्मा, डॉ लीना बंसल, कृष्णदेव, डॉ संतोष कुमार, रितु शर्मा, नित्य प्रकाश सिंह, डॉ वंदना सिंह, व्योमेश यादव आदि ने प्राचार्य का माल्यार्पण एवं अंग वस्त्रम पहनाकर स्वागत किया। इस अवसर पर महाविद्यालय परिवार के सभी शिक्षक एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।