Thursday, May 9, 2024
Breaking News
Home » स्वास्थ्य » स्वस्थ जीवनशैली की ओर बढ़ने के लिए ‘फ्री ज़ुम्बा कैम्प’ का किया आयोजन

स्वस्थ जीवनशैली की ओर बढ़ने के लिए ‘फ्री ज़ुम्बा कैम्प’ का किया आयोजन

कानपुर। संजय वन में ‘एच क्यूब जिम एवं फिटनेस सेन्टर’ के तत्त्वावधान में स्वास्थ्य अभियान के तहत नागरिकों को फिट रखने और उन्हें स्वस्थ जीवनशैली की ओर बढ़ने के लिए एक ‘फ्री ज़ुम्बा कैम्प’ का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले लोगों को बिना किसी शुल्क के, एक स्वस्थ और आनंदमय जीवन जीने के लिए आवश्यक फिटनेस टिप्स दिए गए।
इस कैम्प में मुख्य ज़ुम्बा इंस्ट्रक्टर आशु पांडे ने प्रतिभागियों को जुम्बा कराया। उनके मार्गदर्शन से कैंप में जुंबा इंस्ट्रक्टर डेविड, जिन अनु मिश्रा, निशांत एवं राज गुप्ता ने भी प्रतिभागियों में जानभर कर एक नई ऊर्जा का संचार किया और उन्हें झूमने के लिए प्रेरित किया।
इस अवसर पर मुख्य ट्रेनर आशु पांडे ने कहा यह कैम्प न सिर्फ शारीरिक फिटनेस को प्रमोट करता है बल्कि एक साथ सार्थक संवाद को भी बढ़ावा देता है।
कार्यक्रम आयोजक ‘हेमंत हेल्थ हब जिम एवं फिटनेस सेंटर’ की डायरेक्टर शिवानी पांडे ने कहा, ‘हम चाहते हैं कि हर व्यक्ति स्वस्थ रहे, और इसलिए हमने यह फ्री ज़ुम्बा कैम्प आयोजित किया है। यह एक ऐसा मौका है जहां लोग एक स्वस्थ जीवन की ओर कदम बढ़ाते हैं।’
कैम्प में शामिल होने वाले लोगों ने इस आयोजन की सराहना की और कहा कि ऐसे पहलुओं की हमेशा जरूरत है। इस तरह के स्वास्थ्य कार्यक्रम से लोग न केवल शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं बल्कि उनमें ताजगी और ऊर्जा बनी रहती है।
इस कैम्प में शामिल होने वाले नागरिकों ने दिन को नए ऊर्जा के साथ शुरू किया और एक-दूसरे के साथ मिलकर स्वस्थ जीवनशैली की ओर कदम बढ़ाया।
एक समृद्ध और स्वस्थ समाज की दिशा में एक कदम और बढ़ाने के लिए इस प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन नागरिकों में सकारात्मक सोच को बढ़ावा देता है।
अनु मिश्रा ने बताया, ‘हम चाहते हैं कि हमारे नागरिक स्वस्थ रहें और इसलिए हमने इस र्फ्री नउइं कैम्प का आयोजन किया। यह एक ऐसा मौका है जहां लोग मस्ती और स्वस्थ जीवन का संगम निकाल सकते हैं।’
कार्यक्रम का संचालन कर रहे नरेश अग्रवाल ने कहा कि इस रंगीन और मनोहर कैम्प के माध्यम से, नगरिकों में उत्साह की लहर छाई रही है और यह दिखता है कि स्वास्थ्य का होना भी मजेदार हो सकता है।
कोरियोग्राफर विकास तिवारी ने कहा कि आज का यह फ्री ज़ुम्बा कैम्प नागरिकों में उत्साह और स्वास्थ्य की ओर एक कदम बढ़ाने का अवसर प्रदान करता है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से मनोज यादव, कल्पना, डॉ दीपक निगम, कोमल, सृष्टि शुक्ला, डॉ दिवता, ज्योति, नीतू सिंह, रोबिन, तमन्ना, रिया, निधि, सलोनी, डॉ विजय तिवारी, इण्टरनेशनल ताइक्ववाडों खिलाड़ी मानसी शुक्ला एवं मुख्य कोच अनिल सती सहित आदि लोग उपस्थित रहे।