Tuesday, July 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कलयुगी माँ पर लगा नवजात शिशु का सौदा करने का आरोप

कलयुगी माँ पर लगा नवजात शिशु का सौदा करने का आरोप

♦ सास ने अपनी बहू पर लगाये गम्भीर आरोप
♦ शिशु की दादी ने डीसीपी पूर्वी से लगाई न्याय की गुहार
♦ पीड़िता के शिकायती पत्र पर डीसीपी ने दिया जांच का आदेश
कानपुर नगर: अवनीश सिंह। जिले के चकेरी थानाक्षेत्र से मानवता को शर्मशार करने वाला मामला सामने निकल कर आया है, जहां एक महिला ने अपनी बहू पर साथियों संग मिलकर 8 माह के नवजात शिशु को बेंच देने का आरोप लगाया है।
इसी सम्बन्ध में आज डीसीपी पूर्वी कार्यालय में चकेरी थाना क्षेत्र निवासी महिला ने अपनी बहू रिया व उसके साथियों के खिलाफ नवजात शिशु को विक्रय किए जाने को लेकर प्रार्थना पत्र दिया। पीड़ित महिला ने बताया कि उसके छोटे बेटे का विवाह दो वर्ष पूर्व सिद्धनाथ घाट निवासी रिया से हुआ था, जिससे 8 माह का एक बच्चा भी है। 15 नवम्बर 2023 को उनकी बहू बच्चे को लेकर मायके गई थी। 24 नवम्बर को जब वापस लौटी तो बच्चा उसके पास नहीं था। पूंछने पर पहले पहल तो उसने इधर उधर का जवाब दिया किन्तु बाद में छानबीन करने पर पता चला कि बहू रिया ने अपनी बहन कुसुम, जेठ आकाश, जिठानी तान्या, राकेश और देवीगंज में रहने वाले विमल के साथ मिल कर उनके 8 माह के नाती का सौदा कर दिया।
पीड़िता ने बताया कि बच्चे को बेंचने सम्बन्धी रिकॉर्डिंग व अन्य साक्ष्य उसके पास मौजूद हैं, जिसमें सभी आरोपी पीड़िता से बच्चे का सौदा 80 हजार रूपए में बहू व अन्य साथियों द्वारा मिलकर विक्रय किए जाने की बात स्वीकार कर रहे हैं। और अब पीड़िता द्वारा बच्चा वापस मांगने पर एवज में 80 हजार रूपए की मांग कर रहे हैं। पीड़िता ने बताया कि उसने घटना को लेकर प्रार्थना पत्र बीती 30 नवम्बर को चकेरी थाना में दिया था, पुलिस द्वारा वहां से उसे वापस लौटा दिया गया। एक दिसम्बर को पीड़िता को चकेरी थानाक्षेत्र की अहिरंवा चौकी से कॉल कर बुलाया गया जहां उसने अपनी आपबीती सुनाई उसके बाद भी पुलिस द्वारा आरोपियों पर कोई कार्यवाही नहीं की गई। पीड़िता ने स्थानीय पुलिस की कार्यशैली को लेकर गंभीर आरोप लगाये। पीड़िता ने बताया कि शहर के नामचीन भाजपा नेता का सगा सम्बन्धी का कार चालक भी बच्चे की सौदावाजी में शामिल है।
इस मामले को लेकर डीसीपी पूर्वी ने जानकारी दी कि शिकायती पत्र मिला है, मामला गम्भीर है। उसकी जांच एसीपी चकेरी को सौंप दी गई है। जांच के आधार पर मामले में विधिक कार्यवाही की जाएगी।