Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » व्यापारी एवं समाजसेवी यूसुफ मंसूरी बने जमीअतुल मंसूर के जिलाध्यक्ष

व्यापारी एवं समाजसेवी यूसुफ मंसूरी बने जमीअतुल मंसूर के जिलाध्यक्ष

♦ जमीअतुल मंसूर के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री जावेद इकबाल मंसूरी ने किया मनोनयन
♦ बसपा सरकार में पूर्व राज्यमंत्री, पूर्व यूपी एग्रो के चेयरमैन एवं वर्तमान में सपा के नेता हैं जावेद इकबाल मंसूर
फतेहपुर, जन सामना ब्यूरो। मुस्लिम समाज की आबादी में सबसे बड़ी आबादी मंसूरी समाज के लोगों की है लेकिन आज भी समाजिक रूप से मंसूरी समाज हर क्षेत्र में पिछड़ा है। मंसूरी समाज के आर्थिक रूप से पिछड़ने का मुख्य कारण मंसूरी समाज के पुस्तैनी रुई धुनने के कारोबार, उद्योग को वह सुविधाएं नही मिली जो दूसरे कारोबार, उद्योग को मिली है। सरकारी उपेक्षा के कारण मंसूरी समाज के पुस्तैनी कारोबार पर पूंजीपतियो का कब्जा होता जा रहा है, सरकार धुनकर समाज को वह सुविधाएं नही दे रही है जो दूसरे समाज के लोगों को उनका पुस्तैनी कारोबार बचाने के लिए दे रही है इसलिए सरकार धुनकर समाज की समस्याओं, उनके पिछड़ेपन को दूर करने के लिए धुनकर आयोग का गठन कर इस समाज के समस्याओं से अवगत हो और धुनकर समाज को कारोबार करने के लिए रूई धुनने की आधुनिक मशीनों खरीदने आदि के लिए सब्सिडी लोन, बिजली व अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराए ताकि धुनकर समाज भी तरक्की की मुख्य धारा में जुड़ सके।
यह बात कस्बा प्रेमनगर में जमीअतुल मंसूर संगठन द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में जमीअतुल मंसूर के राष्ट्रीय अध्यक्ष, पूर्व यूपी एग्रो के चेयरमैन एवं पूर्व राज्यमंत्री जावेद इकबाल मंसूरी ने कही। उन्होंने कहा कि मंसूरी समाज पूरे देश में अलग – अलग नामों से जाना जाता है इसीलिए जमीअतुल मंसूर ने सारे देश मे मंसूरी समाज का जागरूकता अभियान चला रखा है। जावेद इकबाल मंसूरी ने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में मंसूरी समाज का मुख्य पेशा पूंजीपतियों के हाथ में चला गया है, सरकार जिस तरह बुनकरों को अपना उद्योग लगाने के लिए बिजली में सब्सिडी व अन्य सुविधाएं देती है उसी तरह धुनकर समाज को भी वो सारी सुविधाएं उपलब्ध कराये जो बुनकरों को उपलब्ध है, इसके लिए सरकार जल्द ही किसी पूर्व न्यायाधीश की अध्यक्षता में धुनकर आयोग का गठन कर धुनकर और मंसूरी समाज की समस्याओं का अध्यन करा ले।
कार्यक्रम में उपस्थित जमीअतुल मंसूर के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री मंसूरी द्वारा कस्बा प्रेमनगर के व्यापारी एवं समाजसेवी मोहम्मद यूसुफ मंसूरी को संगठन की सदस्यता ग्रहण कराते हुए जिलाध्यक्ष के पद पर माला पहनाकर मनोनयन भी किया।
मनोनयन पर नवनियुक्त जिलाध्यक्ष मोहम्मद यूसुफ मंसूरी ने कहा कि धुनकर आयोग के गठन की मांग के साथ ही समाज के हर वर्ग को न्याय दिलाने के लिए संगठन मजबूती से कदम उठाने के लिए तैयार है।
इस कार्यक्रम में जिलाध्यक्ष मोहम्मद युसूफ मंसूरी, अफसान मंसूरी, बब्लू मंसूरी, ताज मंसूरी, अधिवक्ता हसन इक़बाल, अधिवक्ता मोहम्मद आसिफ मंसूरी, नूर मोहम्मद सहित मंसूरी समाज के सैकड़ों लोग उपस्थित रहे हैं।