Tuesday, July 9, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता बनने के लिये किया जागरूक

पोस्टर व स्लोगन प्रतियोगिता के माध्यम से मतदाता बनने के लिये किया जागरूक

चहनियां, चन्दौली। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर शनिवार को क्षेत्र के मां खंडवारी पीजी कॉलेज में पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अंकिता दूबे, द्वितीय स्थान युवराज सिंह और तृतीय स्थान स्मिता राज कौशिक ने प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथि जिला स्वीप आईकॉन राकेश यादव रौशन एवं विशिष्ट अतिथि स्वीप सहयोगी फ़ैयाज़ अहमद के द्वारा माल्यार्पण कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि स्वीप आइकॉन राकेश यादव रौशन ने बताया कि यह प्रतियोगिता भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश पर कराई गई है, जिसके विजेताओं को 25 जनवरी राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर जिला स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। इनके नाम मुख्य निर्वाचन अधिकारी उत्तर प्रदेश को भी भेजा जाएगा, जहां चयनित होने पर इन्हें राज्य स्तर पर भी सम्मानित किया जाएगा।
विशिष्ट अतिथि स्वीप सहयोगी फैयाज अहमद ने कहा कि भारत एक लोकतांत्रिक देश है, यहां हर मतदाता का मत एक समान है। यह प्रतियोगिता युवाओं की निर्वाचन में रुचि बढ़ाने और उनकी प्रतिभा को निखारने के लिए कराई गई है। प्रतियोगिता में सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया, जिनके नाम मतदाता सूची में दर्ज हैं। कार्यक्रम का संचालन डॉ. संतोष सिंह ने और अध्यक्षता प्राचार्य डॉ. हेमंत कुमार ने किया।
इस अवसर पर राकेश यादव रौशन, फ़ैयाज़ अहमद, राधाकांत पाठक, अवधेश मिश्रा, डॉ. उमेश यादव सहित विद्यालय के छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।