Thursday, July 4, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » वृंदावन में रसियन बिल्डिंग में मृत मिला विदेशी नागरिक

वृंदावन में रसियन बिल्डिंग में मृत मिला विदेशी नागरिक

मथुरा (श्याम बिहारी भार्गव )। वृंदावन की रशियन बिल्डिंग में अमेरिकन कृष्ण भक्त की मौत हो गई है। पुलिस द्वारा शव का पोस्टमार्टम कराया गया है। इस बारे में अमेरिकी दूतावास को भी सूचित कर दिया है। रमणरेती पुलिस इलाके की रशियन बिल्डिंग में अमेरिका के मूल निवासी पॉल एंथोनी अडोनिल उर्फ अच्युतानंद दास फ्लैट नंबर 507 में पिछले करीब तीन महीने से रह रहे थे। पुलिस के अनुसार मंगलवार की शाम उनके पड़ोस में रहने वाले गोविंद दास ने सूचना दी कि विगत तीन दिन से अच्युतानंद के कमरे का दरवाजा बंद है। जबकि उनका कोई पता नहीं है। इस पर पुलिस ने मौके पर जाकर जांच की तो कमरा अंदर से बंद था। दरवाजा तोड़कर पुलिस ने अंदर प्रवेश किया तो साठ वर्षीय अच्युतानंद अपने बिस्तर पर मृतावस्था में पड़े थे। जिस पर पुलिस ने प्राथमिक जांच के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। प्रथम दृष्टया जांच से पता चलता है कि अच्युतानंद की स्वाभाविक मौत हुई है। कारण की जानकारी पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आ जायेगी। पुलिस और स्थानीय गुप्तचर इकाई द्वारा घटना के संबंध में अमेरिकी दूतावास को भेज दी है।
वृंदावन कोतवाली प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि रशियन फ्लैट के निवासी गोविंद देवदास के द्वारा 112 डायल पर पुलिस को सूचना दी गई, कि उनके बगल के फ्लैट में नवंबर से यूके के वेल्स निवासी मिस्टर पॉल एंथोनी ओडोनिल निवास कर रहे हैं। वह करीब चार पांच दिन से फ्लैट से बाहर नहीं आए हैं और फ्लैट के दरवाजे को खटखटाने पर कोई भी प्रतिक्रिया नहीं कर रहे हैं।
मौके पर पहुंची पुलिस ने फ्लैट को खोला और पाया कि फ्लैट के बेड पर मिस्टर पॉल एंथोनी ओडोनिल मृत अवस्था में पाए हैं। प्रथम दृष्टया शव को देखते हुए प्रतीत हो रहा है, कि उनकी मृत्यु हुई तीन चार दिन हो चुके हैं। पुलिस जांच कर रही है। साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है एवं अन्य वैधानिक कार्रवाई की जा रही है। वहीं उन्होंने बताया कि मृतक के दोस्त ईश्वर दास निवासी अफ्रीका ने आखिरी बार 27 तारीख को मृतक को फोन किया था। जिस पर मिस्टर पॉल एंथोनी ओडोनिल से फोन पर उनका संपर्क नहीं हो पाया था। मिस्टर पॉल एंथोनी साउथ अफ्रीका के मेक्सिको निवासी पाज़ मर्चेंट के फ्लैट पर किराए पर रह रहे थे।