Saturday, April 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » जूनियर हाईस्कूल की मान्यता से इंटर तक की कक्षाएं चलाने का आरोप

जूनियर हाईस्कूल की मान्यता से इंटर तक की कक्षाएं चलाने का आरोप

2017.08.27. 01 ssp news RKG
श्री सुखवासी लाल इंटर कालेज के प्रबन्ध निदेशक किशन पाल

औरैया, रमाकान्त गुप्ता। नगर के मुहाल नरायनपुर में संचालित सुखवासी लाल इंटर कालेज के प्रबन्ध निदेशक किशनपाल ने अपने विद्यालय के समीप संचालित दो विद्यालयो महेशानांद जूनियर हाईस्कूल व बौद्ध विद्यामंदिर के संचालकों पर आरोप लगाया है कि इन दोनों विद्यालयो के संचालक जूनियर हाईस्कूल की मान्यता से 9, 10, 11, 12 तक की कक्षा का संचालन कर रहे है।
प्रबन्ध निदेशक किशनपाल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि उनके विद्यालय के समीप संचालित महेशानंद जूनियर हाईस्कूल को केवल जूनियर हाईस्कूल तक की मान्यता शासन से प्राप्त है परन्तु विद्यालय संचालक नियमो को ताक पर रखकर जूनियर की मान्यता 12 तक की कक्षाओ का संचालन करवा रहा है।
यही आलम बौद्ध विद्यामंदिर का भी है इस विद्यालय को भी शासन स्तर से केवल जूनियर हाईस्कूल की मान्यता प्राप्त है परंतु नियमों की अनदेखी कर इस विद्यालय का संचालक भी 9 और 10 तक की कक्षाएं निडर होकर संचालित करवा रहे है।
प्रबन्ध निदेशक ने यह भी बताया कि उक्त विद्यालयों की शिकायत पंजीकृत डाक से मुख्यमंत्री जी व जिला अधिकारी औरैया व साधारण डाक से उप जिला अधिकारी सदर व बेशिक शिक्षा अधिकारी से कर चुके है परंतु अब तक इन विद्यालयो पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है जिससे दोनों विद्यालयों के संचालक नियमों की अनदेखी कर निडर होकर अमान्य कक्षाओं का संचालन करवा रहे हैं।