Sunday, July 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्री कृष्ण जन्म भूमि संघर्ष न्यास ने तुलसी प्रसाद अयोध्या भेजा

श्री कृष्ण जन्म भूमि संघर्ष न्यास ने तुलसी प्रसाद अयोध्या भेजा

मथुराः जन सामना संवाददाता। श्री कृष्ण जन्मभूमि का केस लड़ रहे दिनेश शर्मा ने बताया कि श्री कृष्ण जन्मभूमि संघर्ष न्यास की तरफ से अयोध्या में होने वाले मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव में बनने वाले प्रसाद के लिए आज तुलसी प्रसाद की दूसरी खेप अयोध्या भेजी गई है। उन्होंने बताया कि प्रदेश मंत्री विनीता शर्मा द्वारा तुलसी के पत्ते इकट्ठे किए गए और जगह-जगह से इकट्ठे करने के बाद में उनको अयोध्या भेजा जा रहा है। पहली खेप 100 किलो तुलसी की अयोध्या पहुंच चुकी है, दूसरी खेप में 111 किलो तुलसी पत्तों की गुरुवार को जा रही है।
इस अवसर पर राष्ट्रीय महामंत्री संगठन अश्वनी शर्मा ने कहा कि अयोध्या भंडारा प्रसाद में जितनी भी तुलसी लगेगी उसको श्री कृष्ण जन्म भूमि संघर्ष न्यास की तरफ से जाएगी। राष्ट्रीय महासचिव कन्हैयालाल ने कहा कि अब हिंदू जाग चुका है, अपने मंदिर के लिए हिंदू कोई भी कुर्बानी देने को तैयार है। राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पाठक ने कहा कि सभी कार्य अयोध्या में सनातन धर्म के अनुसार हो रहे हैं और इसमें बड़े-बड़े महापुरुषों का योगदान भी है।
राष्ट्रीय मंत्री पी डी चौधरी ने कहा कि श्री कृष्ण भूमि संघर्ष न्यास भगवान श्री कृष्ण मंदिर की लड़ाई लड़ रहा है और सबूत के आधार पर न्यायालय के सहयोग से हम यह लड़ाई जरूर जीतेंगे। राष्ट्रीय मंत्री मनोज कुमार शर्मा ने कहा कि संपूर्ण विश्व जानता है कि भगवान श्री कृष्ण का जन्म मथुरा में हुआ था और भगवान श्री राम का जन्म अयोध्या में हुआ था और भगवान शिव का नाता काशी से है। प्रदेश अध्यक्ष उत्तर प्रदेश अश्विनी पंडित ने कहा मुगल शासको ने अवैध कब्जा करके हमारे मंदिरों पर कब्जा किया गया था । वह न्यायालय के द्वारा जल्द हटेंगे । जिला अध्यक्ष नरेश ठाकुर ने कहा कि तुलसी प्रसाद की सेवा मिलना बहुत ही बड़े भाग्य की बात है हमारा जन्म धन्य हो गया । मध्य प्रदेश के अध्यक्ष उमेश चंद्र सोनी ने कहा कि हम ब्रजभूमि में एक जन जागरण यात्रा निकालेंगे जिसके तहत सभी गांव-गांव जाकर सदस्यता अभियान चलायेंगे।