Wednesday, July 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » मजबूत लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विषय पर हुई कार्यशाला

मजबूत लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विषय पर हुई कार्यशाला

मथुरा: श्याम बिहारी भार्गव। बलदेव में राजकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय दघेंटा बलदेव मथुरा में 14 वें राष्ट्रीय मतदाता दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन जिला मास्टर ट्रेनर, विधानसभा कोऑर्डिनेटर बलदेव डॉ. अखिलेश यादव ने मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर कार्यशाला का उद्घाटन किया। मजबूत लोकतंत्र में मीडिया की भूमिका विषय पर आयोजित कार्यशाला में विद्यालय के ईएलसी नोडल प्रभारी जनार्दन राजभर ने पटुका पहनकर स्वागत किया। कैम्पस एंबेसडर शगुन व मीनू रावत ने मैं भारत हूं, भारत है मुझमें चुनाव आयोग द्वारा जारी मतदाता जागरूकता गीत पर नृत्य प्रस्तुत किया।
कार्यक्रम के उद्घाटन उद्बोधन बोधन में डा. अखिलेश यादव ने कहा कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। जो अन्य तीन संस्थानों परअन्य तीन संस्थाओं की कार्य प्रणाली को निष्पक्ष तथा भ्रष्टाचार मुक्त रखने के लिए उन पर तीखी नजर रखते हुए अंकुश लगाने का कार्य करता है। भरत कुमार ने कहा कि आज मीडिया सनसनीखेज खबरों की तलाश में तथा लोकप्रियता बढ़ाने की होड़ में लोकतंत्र की हत्या जैसा जघन्य अपराध कर जा रहा है।
हनी शुक्ला ने कहा कि विपक्ष की मजबूती सुशासन व अच्छे लोकतंत्र की पहचान है ऐसे में मीडिया यदि विपक्ष को नजरअंदाज करता है तो निश्चित लोकतंत्र की आत्मा पर प्रहार होगा। आयशा खातून ने कहा कि लोकतंत्र पर नकारात्मक प्रभाव डालने वाली गतिविधियों पर समाचार पत्र को निश्चित अपना स्पष्ट वक्तव्य लिखना चाहिए। जिससे कि युवा वर्ग अति उत्साह में अपना रास्ता न भटके। इस अवसर पर अवधेश कुमार, बृजेश अग्निहोत्री अमित कुमार प्रियंका मोना खुशी रंजन अश्वनी कुमार आदमी अपने विचार व्यक्त किये।