Tuesday, July 2, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्रद्धांजलि सभा में जरूरतमंदों के बीच बांटी शाल

श्रद्धांजलि सभा में जरूरतमंदों के बीच बांटी शाल

दीप नारायण यादवः चकिया, चंदौली। शहाबगंज विकासखंड के मूसाखांड़ गांव में प्रधान पति एवं पेशे से चिकित्सक व संजीवनी हॉस्पिटल चहनिया के संचालक डॉ विनोद सिंह यादव ने अपने पिता स्मृति शेष राममूरत सिंह की श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर गांव तथा आसपास के लगभग 350 जरूरतमंद लोगों के बीच ऊनी शाल का वितरण किया।
बता दें कि उनके पिता की मृत्यु विगत दिनों पहले हो गई थी जिसके बाद उन्होंने बगैर कर्मकांड किए अपने पिता के श्रद्धांजलि समारोह के अवसर पर जरूरतमंदों को अंगवस्त्र प्रदान कर क्षेत्र में एक नई परंपरा की शुरुआत की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि तेरहवीं करने के नाम पर बहुत से लोग कर्ज में डूब जाते
हैं और उन्हें उबरने में समय लगता है। अगर लोगों के पास पर्याप्त धन संपदा हो तो उन्हें जरूरतमंदों के बीच जाना चाहिए और उन्हें आवश्यक वस्तुएं बांटनी चाहिए, जिससे आम लोगों का भला हो सके।
श्रद्धांजलि सभा में मौजूद कई लोगों ने इस तरह के आयोजनों को लेकर खुलकर बात की और इसका जबरदस्त समर्थन भी किया। लोगों ने कहा कि मृत्यु भोज करना कानूनन अपराध भी है और इस तरह के अपराध से लोगों को बचना चाहिए।
श्रद्धांजलि सभा समाप्त होने के बाद डॉक्टर विनोद सिंह यादव उनके भाई शैलेश सिंह, शैलेंद्र सिंह तथा उनकी माता जी और ग्राम प्रधान मिथिलेश देवी सहित परिवार के अन्य सदस्यों ने जरूरतमंदों को अपने हाथों से शाल का वितरण किया।
इस अवसर पर शिवपूजन यादव, आनंद सिंह, दशरथ सोनकर, भरत सिंह यादव(प्रधान), रमिन्द्र सिंह, रमेश यादव, शंकर दादा, जगनारायण यादव, आलोक जायसवाल, नरेंद्र यादव, बलवंत सिंह, राम प्रकाश यादव, वकील सिंह, बलवंत यादव (कोच) संतोष यादव सहित सैकड़ों लोगों मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन संतोष यादव (प्रवक्ता) तथा श्री प्रकाश यादव ने किया।