Sunday, May 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कांग्रेस ने प्रदर्शन करके राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन

कांग्रेस ने प्रदर्शन करके राष्ट्रपति के नाम सौपा ज्ञापन

मथुरा। जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया गया तथा योगी मोदी मुर्दाबाद के नारे लगाए हाथों में कांग्रेस के झंडे हाथों में योगी मोदी मुर्दाबाद के पट्टिका लिए हुए थे। राष्ट्रपति महोदय के नाम जिलाधिकारी की अनुपस्थिति में एसडीएम को ज्ञापन सोपा ज्ञापन में मांग की गई कि जनपद मथुरा में हुई ओलावृष्टि तथा वर्षा के कारण किसानों को 1 लाख प्रति एकड़ मुआवजा किसानों को देने के लिए राज्य सरकार से मांग की। प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार, संविदा कर्मचारियों को स्थाई तथा प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर चिंता व्यक्त की गई। योगी सरकार नकारा साबित हुई है प्रदेश में जंगल राज है राष्ट्रपति से सरकार को बर्दाश्त करने की मांग करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की है।
जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा ने कहा कि जनपद मथुरा में ओलावृष्टि तथा वर्षा के कारण किसानों की गेंहू सरसों तथा आलू भारी नुकसान हुआ है जिसके कारण किसान बहुत दुखी है गेहूं ओलावृष्टि एवं वर्षा से 90 गेहूं की फसल समाप्त हो गई है तथा सरसों ओलावृष्टि एवं वर्षा के जल भराव से पूरी तरह बर्बाद हो गई है जनपद मथुरा में अधिकांश किसानों का आलू खेतों में है जो जल भराव के कारण सड़ने की स्थिति में पहुंच गया है एक तरफ किसानों पर बैंकों का सरकारी क़र्ज़ बिजली का बिल सरकारी समिति का खादो का ऋण परिवार के बीमारी का इलाज एवं पढ़ाई का बोझ तथा लड़कियों की शादी की जिम्मेदारी पूरी करने के लिए किसान गेहूं सरसों तथा आलू की फसल पर निर्भर था जो आज पूरी तरह बर्बाद हो चुकी है।
बिगड़ती कानून व्यवस्था के कारण पेड़ से लटके नाबालिग बहनों के शव, न्याय न मिल पाने के कारण आत्महत्या कर रही महिला जज एवं पुलिस द्वारा नाबालिग छात्र की हत्या, एवं भाजपायों द्वारा ही आईआईटी बीएचयू कैंपस में गैंगरेप करने का दुस्साहस किए जाने से ऐसा प्रतीत होता है कि उत्तर प्रदेश सरकार में जंगल राज कायम है और कानून व्यवस्था बुरी तरह से ध्वस्त है। स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार डबल इंजन की सरकार ना होकर जंगल राज की गारंटी हो गई है। केंद्र सरकार ने किसानों को एमएसपी और दोगुनी आय की गारंटी दी थी जिसको भी मोदी सरकार ने पूरा नहीं किया है बदले में लाठी डंडे गोली और आंसू गैस से किसानों पर अत्याचार किया जा रहा है।
उपाध्यक्ष राजेश सैनी,चौधरी हरवीर सिंह, मोहम्मद तौफीक, दिनेश कुमार शर्मा ने भी अपने-अपने भाषण में वर्तमान सरकार के खिलाफ विचार व्यक्त किये। प्रदर्शन में प्रमुख रूप से सिम्मी बेगम मोहम्मद, ठाकुर नरेश पाल सिंह जसावत, बृजेश शर्मा, मनोज कुमार शर्मा, अशोक शर्मा, प्रकाश शर्मा, निलेश जादौन, दीपक पाठक, पंकज चौधरी, विजय सिंह, लोधी राजू, अब्बासी, यशवीर सिंह, एडवोकेट सलमान चौधरी, मोहम्मद सलीम, मोहम्मद यासीन, भगवान देवी, पुष्पा, राधा, नवल सिंह, चंद्र प्रकाश, पवन उपाध्याय, बाल किशन शर्मा आदि प्रमुख रूप सेे आंदोलन में उपस्थित थे।