Friday, May 3, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » स्कूल में खेलते हुए बच्चे की हुई मौत

स्कूल में खेलते हुए बच्चे की हुई मौत

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। दूसरी कक्षा के छात्र की स्कूल में खेलते-खेलते जान चली गई। वह अन्य बच्चों के साथ स्कूल परिसर में खेल रहा था। तभी दौड़ते-दौड़ते वह अचानक से जमीन पर गिर पड़ा। साथी बच्चों ने उसे उठाने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं उठ सका, बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जांच में हार्ट अटैक की आशंका जताई जा रही है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है।
थाना दक्षिण क्षेत्रांर्गत हिमायूंपुर का रहने वाला आठ वर्षीय छात्र चंद्रकांत दूसरी कक्षा का छात्र था। वह पड़ोस के हंस वाहिनी स्कूल में पढ़ता था। शनिवार को स्कूल में दोपहर 12 बजे आधे घंटे के लिये लंच हुआ था। इस दौरान छात्र क्लास से निकलकर बाहर खुले में खेल रहे थे। दोस्तों के साथ चंद्रकांत भी खेल रहा था। तभी अचानक वह दौड़ते हुए अचानक से जमीन पर गिर गया। आसपास खड़े दूसरे छात्रों ने चंद्रकांत को उठाने का प्रयास किया। उसके न उठने पर छात्रों ने स्कूल के शिक्षकों को घटना की जानकारी दी। शिक्षकगण मौके पर पहुंचे और बच्चे के परिजनों को तत्काल इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे परिजन शिक्षकों के साथ बच्चे को मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे। जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने छात्र के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
सीओ सिटी हिमांशु गौरव का कहना है कि बच्चे की मौत दौड़ते समय हुई है। अन्य बच्चों ने भी ऐसा ही बताया है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया गया है। रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। मृतक छात्र के चाचा प्रमोद कुमार का कहना है कि उसको स्कूल से फोन आया था कि उसके भतीजे की मौत हो गई है। ना तो बच्चे के शरीर पर खून के निशान हैं और ना शरीर पर चोट के निशान ऐसे में मौत हुई कैसे, ये जांच का विषय है।