Wednesday, May 8, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » श्रीकांत शर्मा ने विधायक निधि से 40 विद्यालयों उपलब्ध कराईं बैंच डेस्क

श्रीकांत शर्मा ने विधायक निधि से 40 विद्यालयों उपलब्ध कराईं बैंच डेस्क

मथुराः जन सामना संवाददाता। शहर विधायक श्रीकांत शर्मा ने नगर क्षेत्र मथुरा वृंदावन तथा विकास खण्ड मथुरा के 40 परिषदीय विद्यालयों को अपनी विधायक निधि से 95,80,740 दिये हैं। इस पैसे से बच्चों के बैठने के लिए 2,249 डेस्क बेंच उपलब्ध कराई जाएंगी। इस के लिए जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें विधायक ने कार्यदायी संस्था को एक सप्ताह में सभी विद्यालयों में गुणवत्तापूर्ण फर्नीचर पहुंचाने का निर्देश दिया।
इस अवसर पर समस्त लाभार्थी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक उपस्थित रहे। विधायक ने सभी प्रधानाध्यापकों से उनके विद्यालय में जरूरतों के बारे में जानकारी प्राप्त की। घोषणा की कि उनके क्षेत्र के सभी विद्यालयों में बच्चों के पेयजल के लिए विद्यालय परिसर में आरओ लगाए जाएंगे। इसके अतिरिक्त उन्होंने विद्यालय के शौचालय की नियमित सफाई के लिए सफाई कर्मी की उपलब्धता नगर निगम, मथुरा के माध्यम से सुनिश्चित करने का भी आश्वासन दिया।
विधायक ने कहा कि वह सरकारी विद्यालयों में सभी आवश्यक सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित कराएंगे लेकिन उनका रख रखाव तथा संरक्षण विद्यालय के प्रधानाध्यापक का उत्तरदायित्व होगा। विधायक ने सभी प्रधानाध्यापकों से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा उपलब्ध कराने हेतु अपने स्तर से पूर्ण मनोयोग से कार्य करने का अनुरोध किया। इस अवसर पर परियोजना निदेशक अरुण कुमार उपाध्याय, प्रभारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. अविनाश कुमार दीक्षित तथा कार्यदायी संस्था यूपी एग्रो लिमिटेड मथुरा तथा यूपी एसआईसी के प्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।