Monday, April 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » हर आंगनबाड़ी केंद्र पर होगा प्री-प्राइमरी का संचालन

हर आंगनबाड़ी केंद्र पर होगा प्री-प्राइमरी का संचालन

फिरोजाबादः जन सामना संवाददाता। टूंडला ब्लाक संसाधन केंद्र पर हमारा आंगन हमारे बच्चे कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें प्री-प्राइमरी की जानकारी दी गई। बच्चों द्वारा प्रदर्शनी लगाई गई। वक्ताओं ने शिक्षा के स्तर को ऊंचाइयों तक ले जाने को लेकर विचार व्यक्त किए।।
कार्यक्रम का शुभारंभ डाइट प्राचार्य बिजेंद्र कुमार व जिला बेसिक शिक्षा आशीष कुमार पांडेय अधिकारी ने मां सरस्वती के चित्र के सामने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। कम्पोजिट विद्यालय टूंडला की छात्राओं ने स्वागत गान प्रस्तुत किया गया। बीएसए ने कहा कि प्री-प्राइमरी की पढ़ाई बहुत महत्वपूर्ण है। इसमें छह वर्ष तक के बच्चों को शिक्षा दी जानी है। हर आंगनबाड़ी केंद्र पर प्री-प्राइमरी का संचालन होना है। एसआरजी जया शर्मा ने मेरा आंगन मेरे बच्चे कार्यक्रम पर प्रकाश डालते हुए कहा कि बुनियादी साक्षरता एवं अंकीय दक्षता प्राप्त करने के लिए इसकी जरूरत है। अभिभावकों को पूर्व प्राथमिक शिक्षा एवं बुनियादी शिक्षा में उनकी भूमिका के बारे में बताया गया। बीईओ ज्योति पाठक ने कहा कि सरकार का उद्देश्य आंगनबाड़ी के बच्चों को गुणवत्ता पूर्वक शिक्षा उपलब्ध कराना है, जिससे वह कक्षा एक में पहुंचे तब उनके पास ज्ञान की कमी न हो। सरकार आंगनबाड़ी केंद्रों पर ही बच्चों को अधिक से अधिक जानकारी देने का प्रयास कर रही है। शिक्षा के बेहतर प्रयास के लिए एआरपी, एसआरजी टीम के कार्यों की सराहना की गई। आंगनबाड़ी केंद्रों से अच्छा प्रदर्शन करने वाले निपुण बच्चों को प्रमाण पत्र व मेडल पहनाकर सम्मानित किया गया। संचालन विवेक शर्मा ने किया।
इस दौरान ईओ आशुतोष त्रिपाठी, एआरपी अनुज शुक्ला, अमित ठाकुर, दिनेश शर्मा, शीतल चन्द्रा, सरिता शर्मा, संतप्यारी, दिनेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।