Sunday, June 16, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » सांसद स्वाति मालीवाल का खुलासा: जब मुझे पीटा जा रहा था उस समय केजरीवाल घर के अंदर थे..

सांसद स्वाति मालीवाल का खुलासा: जब मुझे पीटा जा रहा था उस समय केजरीवाल घर के अंदर थे..

राजीव रंजन नागः नई दिल्ली। लोकसभा मतदान से ठीक 48 घंटे पहले अपने उपर हमले से जुड़े कई खुलासे कर आप पार्टी की सांसद स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। स्वाति ने कहा कि 13 मई को जब मुझे मुख्यमंत्री निवास पर उनके निजी सहयोगी द्वारा पीटा जा रहा था तब अरविंद केजरीवाल घर पर थे। आप पार्टी बुरी तरह घिर गई है और विपक्षी दलों का हमला तेज हो गया है। पहले 13 मई को अपनी आपबीती याद करते हुए आप की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल ने कहा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर उनके निजी सहायक विभव कुमार ने उन्हें सात से आठ बार थप्पड़ मारे। पैर पकड़कर घसीटा गया और उनका सिर मेज पर लगा। सुश्री मालीवाल ने कहा कि वह पूरे समय चिल्लाती रहीं, लेकिन कोई भी उन्हें बचाने नहीं आया। उन्होंने एक समाचार एजेंसी को बताया, ‘मैं किसी को क्लीन चिट नहीं दे रही हूं। जब हमला हुआ तब अरविंद केजरीवाल घर पर थे।’
श्री कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है और वह पुलिस हिरासत में हैं। इस हमले ने राजनीतिक हलचल भी बढ़ा दी है, भाजपा ने आम आदमी पार्टी और श्री केजरीवाल जो आप के संयोजक हैं पर हमला किया है और महिलाओं की सुरक्षा पर उनके रुख पर सवाल उठाया है। आप ने भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह जैसे लोगों को कथित तौर पर बचाने की ओर इशारा करते हुए पलटवार किया है और यह भी आरोप लगाया है कि सुश्री मालीवाल केंद्र में सत्तारूढ़ पार्टी के लिए काम कर रही हैं।
सुश्री मालीवाल, जो दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष हैं, ने कहा कि वह सुबह 9 बजे मुख्यमंत्री के आवास पर गई थीं और स्टाफ के सदस्यों ने उन्हें ड्राइंग रूम में इंतजार करने के लिए कहा था।
उन्होंने मुझे बताया कि अरविंद जी घर पर हैं और मुझसे मिलने आ रहे हैं। इस बीच, बिभव कुमार कमरे में आ गए (धंधनाते हुए आते हैं) और मैंने उनसे पूछा, क्या हुआ? अरविंद जी आ रहे हैं, क्या घटित? और उसने मुझ पर हमला करना शुरू कर दिया। उसने मुझे सात से आठ बार जोर से थप्पड़ मारा। जब मैंने उसे धक्का देने की कोशिश की, तो उसने मेरा पैर पकड़ लिया और मेरा सिर सेंटर टेबल पर दे मारा।
सुश्री मालीवाल ने दावा किया कि जब वह गिर गई, तो उसने उन्हें लात मारना शुरू कर दिया। उन्होंने कहा कि वह जोर-जोर से चिल्लाती रही, लेकिन कोई उसकी मदद के लिए नहीं आया। यह पूछे जाने पर कि क्या वह दावा कर रही हैं कि श्री कुमार ने जो किया वह किसी के निर्देश पर किया, सुश्री मालीवाल ने कहा, यह जांच का विषय है और मैं दिल्ली पुलिस के साथ सहयोग कर रही हूं। साथ ही, मैं किसी को क्लीन चिट नहीं दे रही हूं। सच तो यह है कि मैं ड्राइंग रूम में थी, अरविंद केजरीवाल घर पर थे और मुझे बहुत बुरी तरह पीटा गया, मैं चिल्लाती रही, लेकिन कोई नहीं आया।
सांसद ने कहा कि आवाज उठाने से पहले उन्होंने अपने करियर के बारे में या इस बारे में नहीं सोचा कि उन्हें किस दौर से गुजरना होगा। उन्होंने पूछा, मैंने बस यही सोचा कि मुझे उस बात के अनुसार जीना है जो मैंने हमेशा महिलाओं से कही है कि उन्हें सच्चाई के साथ खड़ा रहना चाहिए, सच्ची शिकायतें करनी चाहिए और अगर उनके साथ गलत हुआ है तो लड़ना चाहिए। तो मैं कैसे नहीं लड़ सकती।
सुश्री मालीवाल के दावों पर प्रतिक्रिया देते हुए, श्री केजरीवाल ने बुधवार को कहा था कि वह एक स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच चाहते हैं, लेकिन उन्होंने इस बात पर जोर दिया था कि हर घटना के दो संस्करण होते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा था, मुझे उम्मीद है कि निष्पक्ष जांच होगी। न्याय मिलना चाहिए। घटना के दो संस्करण हैं। पुलिस को दोनों संस्करणों की निष्पक्ष जांच करनी चाहिए और न्याय होना चाहिए। सुश्री मालीवाल ने लगभग तुरंत पलटवार किया और कहा कि यह विडंबनापूर्ण है कि जिस व्यक्ति ने उनके चरित्र की हत्या की और उन्हें ‘भाजपा एजेंट’ कहा, वह अब स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं।