Monday, June 24, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » घर पर सीमेंट छोड़ने गए ट्रैक्टर चालक ने ग्राहक पर हमला कर छीन लिए पैसे

घर पर सीमेंट छोड़ने गए ट्रैक्टर चालक ने ग्राहक पर हमला कर छीन लिए पैसे

पवन कुमार गुप्ताः हरचंदपुर, रायबरेली। क्षेत्र के एक गांव में घर के सामने बुजुर्ग से हुई छिनैती की घटना में पुलिस दुकानदार के साथ मिलकर मामले को ढील देने का प्रयास कर रही है। ज्ञात हो कि इस छिनैती की घटना की जानकारी तीन दिन से पुलिस के संज्ञान में है फिर मामले में ढिलाई बरती जा रही है। 26 मई को हुई इस घटना का पूरा मामला हरचंदपुर थाना क्षेत्र के सरांवा गांव का है। सरांवा गांव निवासी सूर्यसेन सिंह पुत्र रामलखन ने गंगा गंज स्थित गंगा चौधरी ट्रेडर्स की दुकान से भवन के मरम्मत हेतु लगभग 10 बोरी सीमेंट मंगाया था, जिसको दुकानदार के द्वारा ट्रैक्टर से सूर्यसेन सिंह के यहां छोड़ने के लिए भेजा गया। वहीं जब दरवाजे पर ट्रैक्टर चालक को सीमेंट की बोरी की कीमत देने के लिए सूर्यसेन ने पैसे निकाले तो सामने खड़े ट्रैक्टर चालक ने ग्राहक सूर्यसेन के हांथ से नोटों को गड्डी छीनकर उन्हें धक्का देते हुए तेजी के साथ ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया। इस छिनैती की घटना को ट्रैक्टर चालक ने इतनी तेजी से अंजाम दिया की जब तक ग्राहक सूर्यसेन उठकर उसकी चालबाजी को समझ पाते वह पुलिस को सूचना न देने की धमकी देकर फरार हो गया। इस घटना की जानकारी जैसे ही आस पास के लोगों को हुई क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई और ऐसे दुकानदारों और उनके यहां से आने वाले मजदूरों ट्रैक्टर चालक से लोगो को दहशत हो गई।
गौरतलब यह भी हो कि यह घटना एक पत्रकार के परिजन के साथ हुई है। सवाल यह भी है कि क्या दुकानदार अपराधिक किस्म के व्यक्ति (ट्रैक्टर चालक और साथी) को सप्लाई देने के लिए ग्राहकों के यहां भेजते हैं। क्या दुकानदार अपने यहां काम करने वाले मजदूरों/चालकों का पुलिस वेरिफिकेशन कराते हैं या नहीं। आखिर पुलिस इन सबकी जांच क्यों नहीं करती।
फिलहाल जब यह सूचना पुलिस को और दुकानदार को दी गई तो दुकानदार गंगा चौधरी ने स्वीकार किया है कि उसके ट्रैक्टर चालक ने छिनैति को घटना को अंजाम दिया है और यह गलत है। वहीं हल्का चौकी प्रभारी के द्वारा पीड़ित को गंगा गंज चौराहे के एक होटल पर बुलाकर समझौता कराने की बात की जा रही है। गांव में दिनदहाड़े दरवाजे पर बुजुर्ग पर हमला करके पैसा छीनकर भाग जाने वाले आरोपी ट्रैक्टर चालक और दुकानदार पर कार्यवाही करने से पुलिस पीछे हट रही है। वहीं मामले को लेकर उच्चाधिकारियों ने हरचंदपुर थाना प्रभारी को मामले की जांच करके कार्यवाही करने को कहा है।