Thursday, June 27, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » ‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’ थीम पर किया गया आयोजन

‘स्वयं एवं समाज के लिए योग’ थीम पर किया गया आयोजन

मथुरा/आगरा। 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के निर्देशन में आगरा मंडल मे प्रातः 07ः00 बजे से अधिकारी क्लब आगरा में योग दिवस मनाया गया। अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सभी अधिकारी एवं कर्मचारी अधिकारी क्लब आगरा में योग शिविर मे 6ः45 बजे उपस्थित हुए। मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल, अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रनव कुमार और सीपीएम एम पी सिंह द्वारा दीप प्रज्वलन किया गया एवं योग की शपथ दिलाई गयी। 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर अधिकारी क्लब में प्रातः 7 से 8 बजे तक अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए योग अभ्यास का आयोजन किया। स्काउट एवम गाइड के द्वारा योग पर विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। स्वयं एवं समाज के लिए योग थीम पर 10वें अन्तर्राष्ट्रीय योग अभ्यास का आयोजन किया गया।
मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल ने रेलकर्मियों को योग के प्रति जागरूक कर स्वस्थ रहने के लिये प्रेरित किया। उसके बाद योगाभ्यास किया गया। स्वस्थ और निरोगी जीवन के लिए रेल कर्मियों को योगाभ्यास हेतु प्रोत्साहित करने के लिए योग शिविर का आयोजित किया गया है। प्रत्येक रेल कर्मचारी एवं उनके पारिवारिक सदस्य भी प्रतिदिन योग को अपनी दैनिक दिनचर्या में नियमित रूप से सम्मिलित करें, ताकि सभी कर्मचारी सपरिवार पूर्ण रूप से स्वस्थ रहकर पूर्ण मनोयोग से अपना कार्य कर सकेद्य योग दिवस पर मंडल के आगरा छावनी में अधिकारी क्लब, मथुरा जं. पर और आगरा किला, राजा की मंडी स्टेशन पर ऑडियो, वीडियो, बैनर, पोस्टर, स्टेंडी आदि के माध्यम से प्रचार प्रसार किया गया। योग अभ्यास के अंत में योगाचार्य विजय बहादुर एसएसई (पीवे) मथुरा नार्थ को मंडल रेल प्रबन्धक द्वारा शॉल तथा मोमेंटो देकर सम्मानित किया।
योग अभ्यास शिविर में मंडल रेल प्रबंधक तेज प्रकाश अग्रवाल के साथ अपर मंडल रेल प्रबंधक (इन्फ्रा) प्रनव कुमार और सीपीएम एमपी सिंह, विभागाध्यक्षों सहित अधिकारीगण तथा कर्मचारीगणों की उपस्थिति भी उल्लेखनीय रही।