Saturday, September 7, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » एनटीपीसी ऊंचाहार में संविदाकार सम्मेलन संपन्न

एनटीपीसी ऊंचाहार में संविदाकार सम्मेलन संपन्न

पवन कुमार गुप्ताः रायबरेली। एनटीपीसी ऊंचाहार में एमएसएमई सेल व संविदा एवं सामग्री विभाग के सौजन्य से विशेष संविदाकार सम्मेलन का आयोजन किया गया। परियोजना प्रमुख मनदीप सिंह छाबड़ा ने सभी संविदाकारों से संवाद स्थापित करते हुए कहा कि संविदाकार एनटीपीसी की प्रगति में सहभागी होने के नाते हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और एनटीपीसी को विश्वस्तरीय कंपनी बनाने में संविदाकारों का भी बहुत बड़ा योगदान है। श्री छाबड़ा ने संविदाकारों के सुझावों को सुना तथा यथासंभव क्रियान्वयन का आश्वासन दिया।
इस सम्मेलन की विशेष बात यह रही कि इसमें एमएसएमई के तहत लघु उद्योगों के क्षेत्र में मिल रहे अवसरों पर प्रकाश डाला गया, जिसका लाभ सम्मेलन में प्रतिभाग कर रहे 70 संविदाकारों के साथ-साथ अनुसूचित जाति एवं जनजाति के 25 तथा 3 महिला संविदाकारों को भी मिला। इस अवसर पर जेम व आरएक्सआईएल द्वारा प्रेजेंटेशन देकर संविदाकारों को जागरुक किया गया। कार्यक्रम में एससी-एसटी हब लखनऊ की ओर से श्री ए के श्रीवास्तव ने संविदाकारों का मार्गदर्शन किया।
मानव संसाधन विभाग की प्रमुख श्रीमती रूमा दे शर्मा ने कार्यक्रम की प्रासंगिकता की चर्चा करते हुए बताया कि सभी संविदाकार अनुबंध की नियम एवं शर्तों के दायरे में गुणवत्तापूर्ण कार्य करें तथा उनके अधीनस्थ कार्य करने वाले संविदाकर्मियों के औद्योगिक सुरक्षा और कार्यक्षेत्र में आवश्यक सुविधाओं का ख्याल रखें ताकि एनटीपीसी का शून्य दुर्घटना लक्ष्य कायम रहे।
संविदा एवं सामग्री विभाग के विभागाध्यक्ष तिरुमला मुरली मोहन ने सभी संविदाकारों का परिचय कराया तथा कार्यक्रम पर विस्तार से प्रकाश डाला व उप महाप्रबंधक (संविदा एवं सामग्री) रजनीश गोयल ने कार्यक्रम का संचालन किया।