Friday, September 20, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » टैबलेट वितरण का आयोजन हुआ

टैबलेट वितरण का आयोजन हुआ

मथुरा। उत्तर प्रदेश पंडित दीन दयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गौ-अनुसंधान संस्थान के दीन दयाल उपाध्याय सभागार में टेबलेट वितरण समारोह का आयोजन हुआ। यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश में अध्यनरत युवाओं के तकनीकी सशक्तिकरण हेतु, उत्तर प्रदेश सरकार की स्मार्टफोन वितरण योजना के अंतर्गत आयोजित किया गया। इस समारोह की अध्यक्षता विधायक बलदेव पूरन प्रकाश ने की।
अपने अध्यक्षीय भाषण में विधायक ने बताया कि किस प्रकार उत्तर प्रदेश सरकार समय की मांग के अनुरूप विद्यार्थियों को तकनीकी दक्षता प्रदान करने के लिए स्मार्टफोन और टैबलेट के वितरण कर शिक्षा को उत्कृष्ट करने हेतु प्रतिबद्ध है। इस कार्यक्रम में वेटरनरी विश्वविद्यालय के अलावा कल्याणम करोति तथा रामकली देवी प्राइवेट आईटीआई टाउनशिप के विद्यार्थियों ने भी प्रतिभाग किया। कार्यक्रम में विश्वविद्यालय के कुल सचिव प्रोफेसर अरुण कुमार मदन ने विश्वविद्यालय के छात्रों को प्रदान किये जा रहे टैबलेट्स को संयम एवं तार्किक प्रयोग करने की अपील की तथा विद्यार्थियों को ज्ञानार्जन को अधिक ग्राह्य बनाने के लिए टैबलेट का प्रयोग कर योजना के मूलभूत उद्देश्यों को पूर्ण करने में योगदान देने हेतु प्रेरित किया। सौरव सिंह तहसीलदार माथुर ने इस कार्यक्रम के सफल आयोजन हेतु विश्वविद्यालय प्रशासन एवं विधायक का धन्यवाद किया तथा टैबलेट प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी।
कार्यक्रम का आयोजन विश्वविद्यालय के प्रभारी छात्र कल्याण डॉक्टर रजनीश सिरोही ने अपने छात्रावास अधीक्षक अधीक्षकों के सहयोग से किया। इसमें डॉक्टर नीरज गंगवार, डॉक्टर वर्षा गुप्ता, डॉक्टर आनंद सिंह, डॉक्टर श्यामा, डॉ रेनू डॉक्टर, अजय कुमार, सौरव पाराशर, श्री भोले आदि ने सहयोग किया।