Thursday, September 19, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » रामलीला मेला महोत्सव समिति के संयोजक बने गौरीशंकर

रामलीला मेला महोत्सव समिति के संयोजक बने गौरीशंकर

जन सामना संवाददाताः फिरोजाबाद। सनातन धर्म रामलीला महोत्सव समिति लेबर कॉलोनी की एक बैठक पीपल वाले महादेव रामलीला मंदिर परिसर में हुई। बैठक की अध्यक्षता मंदिर के महंत रमेश आनंद गिरि ने की। बैठक में रामलीला समिति के अध्यक्ष शोहित शर्मा ने मेला संयोजक के लिए पंडित गौरी शंकर शर्मा का नाम रखा। जिसे सर्वसम्मति समिति के सदस्यों ने सहमति जताई।
मेला संयोजक गौरीशंकर शर्मा ने कहा कि रामलीला का शुभारंभ गणेश शोभा यात्रा के साथ होगा। जो कि 21 सितंबर को क्षेत्र मंदिर गौशाला से बैंड बाजे के साथ गणेश जी का डोला निकाला जाएगा। डोला स्टेशन रोड होता हुआ लेबर कॉलोनी प्रांगण में आकर विश्राम लेगा। रामलीला का मंचन 22 सितंबर से शाम 8 बजे रात 11 बजे तक रहेगा। 30 सितंबर को राम बारात शोभा यात्रा निकाली जाएगी। 12 अक्तूबर को विजय दशमी के दिन विशाल काय रावण के पुतले का दहन किया जाएगा। 14 अक्टूबर को राम के राज्याभिषेक एवं पत्रों को पुरस्कार वितरण के साथ रामलीला का समापन होगा।
इस अवसर पर विपिन भारद्वाज, मधुरिमा वशिष्ठ, पंकज भारद्वाज, अनिल यादव, सिद्धार्थ त्रिपाठी, शिव प्रताप यादव, कौशल शर्मा, विष्णु शर्मा, अमन अग्रवाल, सन्नी यादव, किशन यादव आदि मौजूद रहे।