Sunday, September 29, 2024
Breaking News
Home » मुख्य समाचार » कराटे खिलाड़ियों ने टेस्ट देकर जीता बेल्ट

कराटे खिलाड़ियों ने टेस्ट देकर जीता बेल्ट

रायबरेली। कराटे एसोसिएशन ऑफ रायबरेली के तत्वावधान में एक दिवसीय जूनियर कलर बेल्ट कराटे ग्रेडिंग परीक्षा रायबरेली मार्शल आर्ट एकेडमी के खिलाड़ियों द्वारा 25वीं वाहिनी पीएसी कॉलोनी में स्थित बहुउद्देशीय हाल में सफलतापूर्वक संपन्न हुई।
इस कराटे बेल्ट ग्रेडिंग परीक्षा में मुख्य रूप से दाची, जुकी, ब्लॉक, किहोन, काता, योगासन एवं शारीरिक परीक्षा के साथ मौखिक परीक्षा भी ली गई। परीक्षा का संचालन एनटीपीसी ऊंचाहार के कोच और जिला कराटे संघ के सचिव राहुल कुमार पटेल तथा मुख्य कराटे प्रशिक्षक मास्टर राकेश कुमार गुप्ता द्वारा किया गया।
परीक्षा को सफल बनाने में परीक्षक मुस्कान, पीयूष कमल और रितिक गुप्ता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। विभिन्न कराटेकारों ने इस परीक्षा में भाग लिया।
बेल्ट ग्रेडिंग परीक्षा में टॉप करने वाले खिलाड़ियों में प्रशान्त सिंह, अखंड प्रताप सिंह, अथर्व शर्मा, अविका और आराध्या शुक्ला शामिल हैं।
सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले व्हाइट से येलो बेल्ट में प्रत्यक्ष मिश्रा, प्रशान्त सिंह, अविरल सिंह, ईशान वर्मा, वैष्णवी सिंह, वैष्णवी शर्मा और अजिंक्य पार्थ हैं। येलो बेल्ट से ऑरेंज बेल्ट में अखंड प्रताप सिंह, विराट सिंह, और आर्यन जायसवाल, ऑरेंज बेल्ट से ग्रीन बेल्ट में प्रानवी शुक्ला, अथर्व शर्मा, और श्रेया कौशल, और ग्रीन बेल्ट से ब्लू बेल्ट में आदित्य प्रताप सिंह शामिल हैं।
ब्लू से पर्पल बेल्ट में रागी सिंह और अविका, और रेड बेल्ट से महरूम बेल्ट में अनुप्रिया मौर्या और आराध्या शुक्ला, ब्राउन 2 बेल्ट से ब्राउन 1 में प्रतीक सिंह ने सफलता प्राप्त की।
यह जानकारी रायबरेली मार्शल आर्ट एकेडमी के कोच कराटे प्रशिक्षक एवं सेंसाई आशीष जायसवाल ने दी। उन्होंने बताया कि इस बेल्ट टेस्ट प्रतियोगिता में एकेडमी के 30 बच्चों ने भाग लिया, जिन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए बेल्ट टेस्ट परीक्षा पास की।